जोहानसबर्ग। Chris Gayle: वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल के लिए फिलहाल ये समय अच्छा नहीं चल रहा। इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के समय से उनके बल्ले से रन बरसना कम हुए, वो अभी भी वैसे ही हैं। गेल खराब फॉर्म से जुझ रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की अपनी अंतिम कुछ सीरीज के साथ ही विभिन्न अंतरराष्ट्रीय लीग में भी गेल रन नहीं बना पा रहे हैं। अपने इस खराब फॉर्म की निराशा अब गेल के बयानों में भी झलक रही है। डिप्रेशन में आए गेल ने खुद को टीम पर बोझ बताया है।

बता दें कि गेल पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग एमएसएल (Mzansi Super League) में जोजी स्टार्स के लिए खेले। वे 6 पारियों में केवल 101 रन बना सके। इससे पहले भी गेल का निराशाजनकर प्रदर्शन जारी रहा था।अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के कारण गेल हमेशा फ्रेंचाइजी क्रिकेट में टीमों और फैंस के सबसे चहेते खिलाड़ी रहे हैं। लेकिन अब जब वे फार्म में नहीं हैं तो वे खुद ही निराश नजर आ रहे हैं। उनका ये डिप्रेशन इस हद तक बढ़ गई है कि वे अब खुद को टीम के लिए बोझ कहने लगे हैं।

गेल ने कहा- मैं केवल इस टीम की ही बात नहीं कर रहा हूं। फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हुए पिछले कई वर्षों में मैंने यह आकलन किया है। यदि मैं दो, तीन या चार पारियों में रन नहीं बना पाता हूं तो मुझे लगने लगता है कि मैं टीम पर बोझ बन गया हूं। टीम में मैं शामिल रहता हूं क्योंकि टीम को मुझसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहती है। पर जब मैं अच्छा नहीं खेल पाता हूं और टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाता, तब मुझे बहुत निराशा होती है। उस समय मैं टीम पर बोझ बन जाता हूं।

गौरतलब है कि गेल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े थे। 2019 सीजन के शुरुआती मैचों में तो उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन बाद में वे रन नहीं बना पाए। यहीं से उनके खराब प्रदर्शन का दौर शुरू हुआ, जो इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में जारी रहा। हालांकि इसके एक सीरीज बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। पर फ्रेंचाइजी लीग क्रिकेट में वे खेल रहे हैं। पर उनका खराब दौर यहां भी जारी रहा।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket