IND vs NZ 3rd ODI Match Preview: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 बढ़त बना ली है और मंगलवार को इंदौर में होनेवाले तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले के लिए तैयार है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया, निश्चित तौर पर 3-0 से क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। इससे पहले भी भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीती थी। ऐसे में रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उसी जज्बे का प्रदर्शन करा चाहेंगे। आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ रायपुर में दूसरा वनडे जीतकर भारत ने सीरीज़ भी पहले ही कब्जा जमा लिया है। ये भारत की घर में लगातार सातवीं सीरीज़ जीत थी, जो कि एक रिकॉर्ड भी है।

टीम इंडिया के पक्ष में रिकॉर्ड

भारतीय टीम होम ग्राउंड पर लगातार आठवीं जीत की तैयारी में है। वैसे आंकड़े भी टीम इंडिया के पक्ष में हैं। भारत ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ अपने घर में कोई वनडे सीरीज़ नहीं गंवाया है। 1988 से चल रहा यह सिलसिला 2023 में भी बरक़रार है। इंदौर का होल्कर स्टेडियम भी भारत के लिए बेहद ख़ास रहा है। भारतीय टीम ने यहां पर खेले गए पांच वनडे मुक़ाबलों में से सभी मैच जीते हैं। भारतीय टीम अपने इस अजेय रिकॉर्ड को बरक़रार रखना चाहेगी। भारत के लिए ये मैच अहम होगा, क्योंकि जो भी टीम ये मैच जीतेगी, उसे वनडे रैंकिंग में भी शीर्ष स्थान मिलेगा।

टीम में हो सकता है बदलाव

चोट के कारण न्यूज़ीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी इस दौरे पर अभी तक एक भी मुक़ाबला नहीं खेल पाए हैं। हालांकि तीसरे वनडे के लिए उनके फ़िट होने की चर्चा है। ऐसे में उनके खेलने की पूरी संभावना है। वहीं टीम इंडिया की ओर से रजत पाटीदार अपने घरेलू मैदान पर अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को रेस्ट देकर नये खिलाड़ियों को जांचा जा सकता है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close