IPL 2020: Kolkata Knight Riders (KKR) ने एक खिलाड़ी को IPL 2020 की नीलामी में खरीदा था, लेकिन BCCI के नियमों की वजह से वह खिलाड़ी इस सत्र में खेल नहीं पाएगा। इसके बावजूद यह खिलाड़ी KKR टीम के साथ जुड़ रहा है, लेकिन अब वो नई भूमिका में नजर आएगा। ये खिलाड़ी 48 वर्षीय स्पिनर Pravin Tambe हैं, जो अब KKR के कोचिंग स्टाफ के सदस्य के रूप में जुड़ रहे हैं।

KKR टीम के सीईओ वैंकी मैसूर ने साफ कर दिया कि Pravin Tambe इस सत्र में कोचिंग स्टाफ के सदस्य के रूप में मौजूद रहेंगे। केकेआर ने आईपीएल 2020 की नीलामी में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी प्रवीण तांबे को 20 लाख रुपए में खरीदा था, लेकिन बीसीसीआई ने उन पर नियमों के उल्लंघन के कारण इस लीग में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था। बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक सिर्फ संन्यास ले चुके खिलाड़ी ही विदेशी सीमित ओवरों की लीग में खेल सकते हैं लेकिन प्रवीण तांबे इस नियम को तोड़कर अबू धाबी में एक टी10 लीग में खेले थे।

प्रवीण तांबे पिछले दिनों वेस्टइंडीज में संपन्न हुई कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में Shah Rukh Khan की टीम त्रिनबागो नाइटराइडर्स की तरफ से खेले थे और इस टीम ने सभी 12 मैच जीतते हुए खिताब पर कब्जा जमाया था। वैंकी मैसूर ने कहा, 'यूएई की पिचें स्पिनरों की मददगार रहेगी और इसके चलते टीम प्रबंधन की डिमांड पर प्रवीण तांबे को कोचिंग स्टाफ में शामिल किया जा रहा है। इस उम्र के बावजूद प्रवीण का उत्साह देखते ही बनता है और स्पिनरों की मददगार पिचों पर वे अपने बल्लेबाजों को तैयारी करवाने में अहम जिम्मेदारी निभाएंगे। वे CPL में जिन मैचों में नहीं खेले, उनमें भी उन्होंने मैदान के बाहर से सक्रिय भूमिका निभाई, वे ड्रिंक्स लेकर मैदान में गए और बाउंड्री के बाहर से भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते रहे।' प्रवीण तांबे ने 41 साल की उम्र में 2013 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल डेब्यू किया था। वे आईपीएल में 33 मैचों में 30.46 की औसत से 28 विकेट ले चुके हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020