रावलपिंडी (एजेंसियां)। अपनी टीम और खिलाड़ियों की आलोचना कर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस बार अपनी टीम को लेकर बड़ा खुलासा किया है। शोएब ने पाकिस्तानी टीम की पोल खोलते हुए बताया कि पाकिस्तानी खिलाड़ी किस तरह मैच फिक्सिंग में शामिल रहते थे।

शोएब ने दावा किया कि पाकिस्तान के खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में लिप्त रहे हैं। उन्होंने कहा- मैं अपने समय में 21 खिलाड़ियों के खिलाफ खेलता था। जिनमें से 11 विरोधी टीम के और 10 मेरी अपनी पाकिस्तानी टीम के थे। मैच के दौरान मेरे चारों तरफ मैच फिक्सिंग में शामिल खिलाड़ी और लोग रहते थे। हालांकि मैं यह नहीं बता सकता कि कौन मैच फिक्सिंग नहीं कर रहा है क्योंकि सभी की गतिविधियां संदिग्ध ही रहती थी।

शोएब अख्तर ने एक टॉक शो में चर्चा के दौरान ये सनसनीखेज खुलासे किए। उन्होंने कहा- मैं खुद कभी मैच फिक्सिंग में शामिल नहीं रहा लेकिन ये सच है कि हमारी टीम के कई खिलाड़ी इसमें शामिल रहे। मैं तो एक बार मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर की पिटाई करने भी गया थे लेकिन दोनों ही मुझे मिले नहीं। मेरी हमेशा से ये सोच रही कि मैं अपने देश को कभी धोखा नहीं दे सकता। यही वजह रही कि मैं कभी मैच फिक्सिंग में शामिल नहीं हुआ। जबकि अन्य खिलाड़ियों ने इसकी परवाह नहीं की।

शोएब अख्तर ने बताया कि मोहम्मद आसिफ ने उन्हें बताया था कि वे मैच फिक्सिंग में शामिल रहे हैं। इतना ही नहीं उस समय आसिफ ने उन्हें ये भी बताया था कि उन्होंने ये काम कैसे किया। शोएब ने कहा - आसिफ ने मुझे बताया था कि उन्होंने कितने और किस तरह मैच फिक्स किए थे। इसी तरह मोहम्मद आमिर ने भी कबूल किया था कि वे मैच फिक्सिंग में शामिल रहे। उस समय मुझे इतना गुस्सा आया था कि मैं दोनों को मारने के लिए निकल गया था। लेकिन मुझे दोनों ही खिलाड़ी नहीं मिले। मुझे अफसोस है कि आसिफ और आमिर जैसे काबिल खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में पड़कर बर्बाद हो गए। इन दोनों खिलाड़ियों ने थोड़े से पैसों के लिए खुद को बेच दिया और मुल्क को धोखा भी दिया।

बता दें कि पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगते रहे हैं। पूर्व कप्तान सलीम मलिक से लेकर मोहम्मद आसिफ, सलमान बट्ट, शर्जील खान, मोहम्मद आमिर सहित अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ मैच फिक्सिंग के आरोप साबित हो चुके हैं। इन मामलों के बाद मोहम्मद आमिर तो टीम में वापसी करने में सफल रहे, लेकिन मोहम्मद आसिफ और सलमान बट्ट की वापसी नहीं हुई। आमिर ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। बहरहाल शोएब के इस खुलासे से पूरा क्रिकेट जगत हैरान है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020