Star Footballer Lionel Messi। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। अगले माह कतर में होने वाले फीफा विश्व कप से पहले मेसी ने घोषणा कर दी है कि यह उनका आखिरी विश्व कप होगा। मेसी ने अर्जेंटीना के लिए 164 मैचों में 90 गोल किए हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। गौरतलब है कि टॉप खिलाड़ियों की लिस्ट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो (117) और ईरान के अली डेई (109) के बाद मेसी तीसरे स्थान पर हैं। 35 वर्षीय मेसी नवंबर में होने वाले इस वैश्विक टूर्नामेंट में अपने करियर का पांचवां विश्व कप खेलेंगे और फीफा विश्व कप के दौरान मेसी की नजर विश्व कप ट्रॉफी जीतने के लिए अपनी टीम पर होगी।

मेसी बोले, अगले विश्व कप के दिन गिन रहा

मेसी से जब पूछा गया कि क्या यह आपका आखिरी विश्व कप होगा तो उन्होंने जवाब दिया कि हां, वो तो हैं। आगे मेसी ने कहा कि मैंने फैसला लिया है और विश्व कप के लिए दिन गिन रहा हूं। मैं इसे लेकर थोड़ा नर्वस हूं। मुझे बस आश्चर्य है कि क्या होने वाला है। यह आखिरी बार होगा और यह हमारे दिमाग में है कि हम वहां कैसे खेलेंगे। मेसी ने आगे कहा कि हम कतर पहुंचने का इंतजार नहीं कर सकते और हमें इस बात की भी चिंता है कि विश्व कप हमारे लिए कैसा होगा। हम बेहतर करेंगे।

ट्रॉफी के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा अर्जेंटीना

बीते साल कोपा में सफलता हासिल करने के बाद अर्जेंटीना ट्रॉफी के प्रबल दावेदार के रूप में विश्व कप में उतरेगा। मेसी ने कहा कि हमारी टीम को बड़े टूर्नामेंट में उम्मीदों की आदत हो गई है। आगे मेसी ने यह भी कहा कि मैं नहीं जानता कि हम दावेदार हैं या नहीं, लेकिन इतिहास को देखें तो अर्जेंटीना की टीम अपने आप में एक दावेदार है।

विश्व कप में मेसी का का प्रदर्शन

वर्ष, मैच, लक्ष्य

2006, 3, 1

2010, 5, 0

2014, 7, 4

2018, 4, 1

ऐसा रहा मेसी का फुटबॉल करियर

मेसी ने अपने पूरे करियर में अभी तक 19 वर्ल्ड कप मैच खेले हैं। फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना के लिए मेसी ने अभी तक 6 गोल दागे हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close