IPL 2022 Playoff: आईपीएल के 15वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला जाएगा। इस मैच का विजेता फाइनल में जगह बनाएगा। जहां उसका मुकाबला 29 मई को गुजरात टाइटंस से होगा। राजस्थान पहले क्वालीफायर में गुजरात से हार गई थी, जबकि आरसीबी ने एलिमिनेटर में लखनऊ को हराकर जगह बनाई है। राजस्थान रॉयल्स एक बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है। उसके पास दोबारा चैंपियन बनने का मौका है। आईपीएल प्लेऑफ की राजस्थान रॉयल्स की तरफ से अबतक सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अजिंक्य रहाणे के नाम पर है।

आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

अजिंक्य रहाणे ने अबतक कुल 127 रन बनाए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर शेन वाटसन 120 रन के साथ है। राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन 112 रन के साथ तीसरे नंबर पर है। यूसुफ पठान 112 रन के साथ चौथे और जोस बटलर 89 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

टूट सकता है अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड

आईपीएल प्लेऑफ में अजिंक्य रहाणे द्वारा राजस्थान रॉयल्स के लिए बनाया रिकॉर्ट टूट सकता है। आरसीबी के खिलाफ होने वाले मैच में संजू सैमसन और जोस बटलर के पास रहाणे का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। संजू अगर 16 रन और बटलर 39 रन बना लेते हैं। तो अजिंक्य का रिकॉर्ड टूट जाएगा।

टॉप स्कोरर और विकेट टेकर राजस्थान के

मौजूदा सीजन के टॉप स्कोरर और विकेट टेकर दोनों राजस्थान रॉयल्स के हैं। जोस बटलर ने 148.34 की स्ट्राइक रेट से 718 रन बनाए हैं। वे सीजन के टॉप स्कोरर हैं। युजवेंद्र चहल 7.70 की इकोनॉमी से 26 विकेट लेकर टॉप बॉलर हैं। वहीं चहल राजस्थान के दूसरे खिलाड़ी हैं, जो टॉप विकेट टेकर रहे। इससे पहले 2008 में सोहेल तनवीर 22 टॉप विकेट टेकर रहे थे।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close