Commonwealth Games 2022 Day 4 Hindi Live Streaming: पहले दिन से तीसरे दिन तक अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, राष्ट्रमंडल खेल 2022 (CWG 2022) में भारतीय दल सोमवार को बर्मिंघम में चौथे दिन उस गति को बनाने का लक्ष्य रखेगा। भारत के कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के चौथे दिन का डीडी स्पोर्ट, सोनी सिक्स, सोनी टेन 2, सोनी टेन 4 और सोनी टेन 3 (हिंदी) चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना इंग्लैंड से होगा और उसका लक्ष्य घाना को अपने पहले मैच में हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल करना होगा। साथ ही पुरुषों की टेबल टेनिस टीम सेमीफाइनल में नाइजीरिया से भिड़ेगी, जो 9:00 PM IST के लिए निर्धारित है।

यहां देखें लेटेस्‍ट अपडेट्स :

- भारतीय मुक्केबाज हुसामुद्दीन ने बांग्लादेश के मोहम्मद सलीम हुसैन को 5-0 से हराकर 57 किग्रा फेदरवेट मुक्केबाजी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

- अजय सिंह पुरुषों के 81 किग्रा फाइनल में चौथे स्थान पर रहे।

#CommonwealthGames2022: भारतीय जुडोका जसलीन सिंह सैनी पुरुषों के 66 किग्रा सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड के फिनले एलन से हार गए।

- भारतीय टीम ने लॉन बाउल्स प्रतियोगिता में महिला चौकों के फाइनल में पहुंचकर ऐतिहासिक पहला राष्ट्रमंडल पदक हासिल किया।

- अजय सिंह ने अपने पहले 'क्लीन एंड जर्क' प्रयास में सफलतापूर्वक 172 किग्रा भार उठाया (कुल: 315)। वह अभी गोल्ड मेडल पोजीशन पर हैं। पाकिस्तान के हैदर अली अब दूसरे स्थान पर हैं (कुल: 305)

यह है चौथे दिन का शेड्यूल

राष्ट्रमंडल खेल 2022 के चौथे दिन का कार्यक्रम घोषित हो गया है। भारोत्तोलन में भारत का राष्ट्रमंडल खेल 2022 दिन 4 अभियान, अजय सिंह के पुरुषों के 81 किग्रा फाइनल इवेंट के साथ दोपहर 2:15 बजे निर्धारित है। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय पुरुष हॉकी टीम का मैच होगा, जो रात 8:30 बजे होगा और फिर टेबल टेनिस टीम 9:00 बजे IST पर अपने सेमीफाइनल मुकाबले के लिए नाइजीरिया से भिड़ेगी। साथ ही हरजिंदर कौर का महिलाओं का 71 किग्रा वर्ग रात 11:15 बजे होगा। राष्ट्रमंडल खेल 2022 (सीडब्ल्यूजी) दिवस 3 में पुरुषों के भारोत्तोलन 67 किग्रा वर्ग में जेरेमी लालरिनुंगा के स्वर्ण पदक के बाद, सीडब्ल्यूजी 2022 में भारतीय दल बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के चौथे दिन के लिए तैयार है। भारतीय खेल प्राधिकरण ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिया और पूरा कार्यक्रम साझा किया। भारतीय भारोत्तोलक अजय सिंह राष्ट्रमंडल खेलों के 2022 के चौथे दिन पुरुषों के 81 किग्रा वर्ग में देश का स्वर्ण पदक जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

अचिंता शुली ने बनाया नया रिकॉर्ड

इस बीच भारत की 20 वर्षीय भारोत्तोलक अचिंता शुली ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पुरुषों के 73 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता, बर्मिंघम में एनईसी हॉल नंबर 1 में कुल 313 किग्रा का नया गेम रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने स्नैच में 143 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 170 किग्रा भार उठाकर मलेशिया के एरी हिदायत मुहम्मद से आगे निकल गए, जिन्होंने कुल 303 किग्रा के साथ रजत पदक जीता, जबकि कनाडा के एस डार्सिग्नी ने कुल 298 किग्रा के साथ कांस्य पदक जीता।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सोमवार को बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर भारोत्तोलक अचिंता शुली को बधाई दी। शुली को बधाई देते हुए, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, "अचिंता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतकर और तिरंगा फहराकर भारत को गौरवान्वित किया है। आपने तुरंत एक प्रयास में विफलता पर काबू पा लिया और लाइनअप में शीर्ष पर पहुंच गए। आप चैंपियन हैं जिन्होंने एक बनाया है इतिहास। हार्दिक बधाई।"

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "खुशी है कि प्रतिभाशाली अचिंता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और तप के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इस विशेष उपलब्धि के लिए बहुत मेहनत की है। मेरी उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"

Koo App

Proud moment for india 🇮🇳 @jeremy_ralte7 #CWG2022 #weightlifting #JeremyLalrinnunga #Gold

View attached media content

- Nitin Sachinist (@sachinsuperfan) 31 July 2022

Koo App

Heartiest congratulations to Achinta Sheuli for winning Gold 🥇 in Men’s 73 kg weightlifting finals in the #CommonwealthGames. Well done Achinta, you have made the country proud! 🇮🇳 This is India’s 3rd Gold in Birmingham.

View attached media content

- Sukhbir Singh Badal (@sukhbir_singh_badal) 1 Aug 2022

Koo App

Schedule for day 4 at #Birmingham2022 Commonwealth Games 🗓 1st August, 2nd August 2022 ⏰ 2 pm onwards (IST) 📺 LIVE: DD Sports & Sony LIV #CWG2022 | #CWG2022India #IndiaTaiyaarHai | #India4CWG2022 @media_sai

View attached media content

- YASMinistry (@YASMinistry) 1 Aug 2022

Koo App

GLORIOUS GOLD! 🇮🇳 India’s 3rd GOLD at #Birmingham2022 Commonwealth Games!! Weightlifter #AchintaSheuli bags gold medal in the Men’s 73kg Finals at #CWG2022 with a massive lift of 313kg: Snatch- 143kg (Game Record), Clean & Jerk- 170kg. Super proud!! Heartiest congratulations, Champ!

View attached media content

- YASMinistry (@YASMinistry) 1 Aug 2022

Koo App

Proud Moment for India 🇮🇳 Heartiest Congratulations to Jeremy Lalrinnunga for winning Gold 🥇 Medal for India in Men’s 67 kg 🏋🏻‍♂️#weightlifting at @birminghamcg22. We are proud of you @raltejeremy! #CWG2022 #CWG2022INDIA

View attached media content

- Kunwar Divye Pratap Singh Champion Jr. (@kdpschampionjr) 1 Aug 2022

Koo App

भारतीय भारोत्तोलकों ने 3 स्वर्ण जीतकर हमें वास्तव में गौरवान्वित किया है। जेरेमी लालरिनुंगा और बंगाल की अपनी अचिंता शुली ने सहजता से स्वर्ण पदक जीता और पूर्ण विश्व स्तर की दिखीं। मंदाना और शर्मा के बीच 61 की ओपनिंग साझेदारी ने पाकिस्तान के खिलाफ महिलाओं के लिए मैच को नीले रंग में सील कर दिया। मंदाना अंततः अपनी निर्दोष, शानदार नाबाद पारी के लिए WOM। मेन इन ब्लू आज रात वार्नर पार्क में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। श्रृंखला में दो बार ऊपर जाने का मौका। #CWG2022 #Jeremylalrinnunga #Achintasheuli #Cricketonkoo

View attached media content

- Saradindu Mukherjee (@Commentator_BappaSaradindu) 1 Aug 2022

Koo App

ਜੈਰਮੀ ਲਾਲਨਿਰੁੰਗਾ ਨੂੰ ਵੇਟ ਲਿਫਟਿੰਗ ’ਚ ਕਾਮਨਵੈਲਥ ਖੇਡਾਂ ’ਚ ਸੋਨੇ ਦਾ ਮੈਡਲ ਜਿੱਤਣ ਦੀਆਂ ਬਹੁਤ ਮੁਬਾਰਕਾਂ..ਚੱਕਦੇ ਇੰਡੀਆ

- Bhagwant Mann (@bhagwantmann) 1 Aug 2022

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close