Tokyo Olympics 2020 Day 5 LIVE Updates: जापान के टोक्यो शहर में हो रहे ओलंपिक खेलों का मंगलवार को पांचवां दिन है। हॉकी में जीत के बाद ताजा खबर बॉक्सिंग से आ रही है। 23 वर्षीय भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोर्गोहेन ने टोक्यो ओलंपिक में मंगलवार को जर्मनी की मुक्केबाज नादिन एपेट्ज पर शानदार जीत दर्ज की। अब लवलीना पदक से एक जीत दूर हैं। लवलीना महिला वेल्टरवेट डिवीजन (64 से 69 किग्रा) के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। लवलीना का अगला मुकाबला 30 जुलाई को महिला वेल्टर के क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन और चौथी वरीयता प्राप्त चेन निएन-चिन से होगा।

Hockey: हॉकी में टीम इंडिया ने स्पेन को 3-0 से मात दे दी है। सिमरनजीत सिंह और रूपिंदर पाल सिंह के गोल ने भारत को जीत दिलाई। भारत ने 14वें, 15वें और 51वें मिनट में गोल दागे।भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत न्यूजीलैंड पर 3-2 से जीत के साथ की थी, लेकिन दूसरे गेम में दुनिया के नंबर 1 ऑस्ट्रेलिया से 1-7 से हार मिली थी।

Shooting: भारत के लिए दिन की शुरुआत निराशानजक रही। शूटिंग में मनु भाकर-सौरभ चौधरी से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन दोनों ने निराश किया। मनु भाकर 10 मीटर एयर पिस्टल महिला फाइनल में चूक गईं। वह क्वालीफिकेशन स्टेज 1 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाईं। वहीं सौरभ चौधरी भी खास नहीं कर पाए।क्वालिफिकेशन स्टेज 2 में मनु भाकर का सफर 92 और 94 के साथ समाप्त हुआ, जबकि सौरभ ने 96 और 98 पॉइंट्स हासिल किए। मनु भाकर और सौरभ चौधरी 8-टीम क्वालिफिकेशन स्टेज 2 में 7वें स्थान पर रहे। 4 सीरीज में 380 अंकों के साथ उनका सफर समाप्त हुआ।

Shooting Live: अभिषेक वर्मा और यशस्विनी देसवाल बाहर हो गए हैं। यशस्विनी का सफर अपनी अंतिम श्रृंखला में 91 के साथ समाप्त हुआ। अभिषेक ने 92 से शुरुआत की थी। वे क्वालिफिकेशन स्टेज 1 में 20 टीमों में से 17वें स्थान पर रहे।

Posted By: Arvind Dubey