WhatsApp लगातार अपने यूजर्स को सुविधा देने के लिए प्रयासरत है, और इस वजह से वह आए दिन सुविधाजनक फीचर्स लाॅन्च करते रहता है। हालांकि फिर भी ऐसे बहुत से फीचर्स हैं, जो हमें व्हाट्सएप्प में नहीं मिल पाते लेकिन अन्य एप्प में आसानी से मिल जाते हैं। इसलिए कंपनी अभी भी कई ऐसे फीचर्स की तलाश में है, जो दूसरे ऐप्स में मौजूद हैं इसी कारण लोग व्हाट्सएप्प के अलावा भी दूसरे ऐप्स का उपयोग करते हैं। लेकिन कुछ एप्प ऐसे भी हैं, जिनका इस्तेमाल करना आप पर भारी पड़ सकता है और आपका व्हाटसएप्प अकाउंट भी हमेशा के लिए बैन किया जा सकता है। चलिए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते हैं..

ऐसे बहुत सारे फीचर्स हैं, जो अभी WhatsApp में मौजूद नहीं है, इनमें ऑटो-रिप्लाई, शेड्यूलिंग चैट और कई अन्य फीचर्स शामिल हैं। इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए डेवलपर्स ने एक ऐसा एप्प बनाया है, जिसमें यूजर्स अपने WhatsApp चैट्स को ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि यह व्हाट्सएप्प का अनऑफिशियल वर्जन है, ये एप्प हूबहू व्हाट्सएप्प ही तरह दिखता है लेकिन इसकी खासियत यह है कि आपको इसमें कई अनोखे फीचर्स मिल जाएंगे, जो आपको व्हाट्सएप्प में नहीं मिलते हैं। अब आप समझ गए होंगे कि हम यहां परGB Whatsapp और Whatsapp plus की बात कर रहे हैं।

GB Whatsapp

व्हाट्सएप्प में ऐसे बहुत से फीचर्स हैं, जो हमें देखने को नहीं मिलते ऐसे में ये फीचर्स हमें जीबी व्हाट्सएप्प में आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। जीबी व्हाट्सएप्प एक ऑल्टरनेट या व्हाट्सएप्प का माॅडिफाइड वर्जन है। इसे आप एपीके के रूप में डाउनलोड कर सकते हैं, क्योंकि ये न तो एप्पल स्टोर में उपलब्ध है और न ही इसे आप प्ले स्टोर में देख सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसे थर्ड पार्टी डेवलपर्स ने बनाया है। इस तरह से इस एप्प का व्हाट्सएप्प से कोई भी कनेक्शन नहीं है। जानकारी के लिए आपको बतादें कि जीबी व्हाट्सएप्प का ओरिजनल का कोई भी नकली वर्जन नहीं है और न ही कोई ये नया एप्प है।

व्हाट्सएप्प ने दे चुका चेतावनी

जीबी व्हाट्सएप्प में खास फीचर्स के कारण यूजर्स इसे डाउनलोड करने लगे हैं हालांकि व्हाट्सएप्प समय-समय पर यूजर्स को इस बात की चेतावनी देता रहता है कि, जिससे लोग इससे दूर रहें। साल 2019 में व्हाट्सएप्प ने उन अकाउंट्स पर बैन लगा दिया था, जो जीबी व्हाट्सएप्प से जुड़े हुए थे इसके साथ ही इस बात से भी समस्त जीबी यूजर्स को अवगत करा दिया गया था कि जो भी यूजर इस एप्प का इस्तेमाल करेगा उसका अकाउंट व्हाट्सएप्प से हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा। अगर आप भी इस एप्प का इस्तेमाल कर रहे हैं तो अभी से सावधान हो जाएं। क्योंकि व्हाट्सएप्प कभी भी आपके अकाउंट को हमेशा के लिए बैन कर सकता है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close