स्ट्रीमिंग दिग्ग्ज नेटफ्लिक्स (Netflix) ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर की घोषणा की है। जिसमें यूजर्स को अपने पसंदीदा मूवी और टीवी शो को सर्च करना आसान हो जाएगा। दरअसल कंपनी ने अपने एंड्रॉइड कस्टमर्स के लिए प्ले समथिंग (Play Something) सर्विस लॉन्च की है। जिसमें लोगों को अपने पसंद का कंटेंट ढूंढने में आसानी होगी। फिलहाल आईओएस यूजर्स इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे। नेटफ्लिक्स जल्द ही iOS पर प्ले समथिंग की टेस्टिंग शुरू करेगा।

नेटफ्लिक्स ने बयान में कहा कि कभी आप सिर्फ एप को खोलकर किसी नई स्टोरी को देखना चाहते हैं। इसलिए हमने प्ले समथिंग को बनाया है, जो यूजर्स की मदद करेगा। जब आप इस सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। तब हम आपको वह मूवी या वेब सीरीज दिखाते हैं। जो हमें लगता है कि आपको पसंद आएगी। इसके लिए पिछली देखी गई फिल्म्स और सीरीज को ध्यान में रखा जाता है।

फास्ट लाफ फीचर लॉन्च

इसके अलावा नेटफ्लिक्स ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए फास्ट लाफ फीचर (Fast Laugh Feature) लॉन्च किया है। यह एक टिकटॉक स्टाइल फीचर है। जो कई सारे कॉमेडी क्लिप दिखाता है। फास्ट लाफ फीचर iOS यूजर्स के लिए भी रोल आउट हो चुका है।

गेम क्रिएटर का अधिग्रहण

नेटफ्लिक्स ने बीते दिनों वीडियो गेम क्रिएटर नाइट स्कूल का अधिग्रहण करने का जिक्र किया था। यह स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए गेमिंग स्टूडियों की पहली खरीद है। कंपनी ने इस अधिग्रहण के साथ 5 गेमिंग टाइटल को यूरोपीय बाजार में पेश किया है।

नेटफ्लिक्स पर ऐसे बचाएं मोबाइल डाटा

ऑनलाइन शो और फिल्म देखने पर काफी डाटा खर्च होता है। अगर वाईफाई का इस्तेमाल किया जाएं, तो कोई चिंता नहीं रहती है। लेकिन मोबाइल डाटा का इस्तेमाल करने वालों को काफी परेशानी होती है। ऐसे में नेटफ्लिक्स देखते समय मोबाइल डाटा को बचा सकते हैं। इसके लिए एप की सेटिंग्स में जाकर डाटा सेवर फीचर को ऑन कर दें। नेटफ्लिक्स ऑटोमेटिक पिक्चर क्वॉलिटी और डाटा को कंट्रोल करेगा।

Posted By: Arvind Dubey