Tokyo Olympics 2020: गूगल अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर बेहतरीन अपडेट लाता रहता है। इससे यूजर्स की जरूरतें तो पूरी होती ही हैं, बल्कि उनका मनोरंजन भी भरपूर मात्रा में होता है। अब गूगल क्रोम अपने ऑफलाइन डायनासौर गेम में बेहतरीन अपडेट लेकर आया है। इंटरनेट न होने पर आप भी इस गेम का मजा ले सकते हैं। अब आपको इसमें ओलंपिक से जुड़े अपडेट मिलेंगे। आपको ओलंपिक के झंडे और कलर्स भी देखने को मिलेंगे। गूगल ने ऑफलाइन डायनासोर गेम को नया लुक दिया है, जिसे यूजर्स पसंद कर रहे हैं।

गूगल अपने होमपेज पर ओलंपिक्स से जुड़ा डूडल पहले ही दिखाता आ रहा है। इसके साथ ही कंपनी ने ब्राउजर को अपडेट करके ऑफलाइन गेम में भी ओलंपिक के अपडेट दे दिए हैं।

अभी भी पुरानी थीम पर काम करेगा गेम

गूगल का डायनासौर गेम अब भी पुरानी थीम पर पर काम करेगा, लेकिन जैसे ही प्लेयर्स गेम में आगे बढ़ेंगे वैसे ही उन्हें ओलंपिक से जुड़ी कई चीजें मिलेंगी। इससे आपको ओलंपिक में भाग लेने वाली फीलिंग आएगी और गेम का मजा बढ़ जाएगा। अब प्लेयर्स को रास्ते में ओलंपिक मशालें दिखेंगी और इन मशालों को कलेक्ट करने पर गेम में अलग-अलग बदलाव होंगे, जो कि ओलंपिक इवेंट्स से प्रेरित होंगे।

कैसे लें इस गेम का मजा

गूगल क्रोम के ऑफलाइन डायनासौर गेम का मजा लेने के लिए सबसे पहले अपने डेस्कटॉप या मोबाइल फोन पर गूगल क्रोम खोलें और मोबाइल डेटा या वाई-फाई बंद कर दें। अब एड्रेस बार में chrome://dino टाइप करें। अगर आप डेस्कटॉप या लैपटॉप पर यह गेम खेल रहे हैं तो स्पेस बटन दबाकर गेम खेलना शुरू कर सकते हैं और फोन पर यह गेम खेलने के लिए आपको डायनासौर के ऊपर टच करना होगा।

सुंदर पिचाई ने भी लिया मजा

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी डायनासौर का गेम खेला है। इसके बाद पिचाई ने ट्विटर पर शेयर किया कि उन्हें अपने सर्फिंग स्किल्स पर काम करने की जरूरत है। इससे ऐसे कयास लग रहे हैं कि उन्हें इस गेम में कोई खास सफलता नहीं मिली है। यह गेम इसलिए बनाया गया था कि जब इंटरनेट कनेक्शन किसी वजह से रुक जाए तब यूजर्स बोर न हों। यही वजह है कि इंटरनेट न होने पर ही यह गेम काम करता है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close