नई दिल्ली। नोकिया मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल अपने 8 सीरीज मोबाइल में जल्द ही नोकिया 8.2 मोबाइल लांच करने वाली है। बताया जा रहा है कि यह मोबाइल 32 मेगापिक्सेल के साथ नोकिया का पहला पॉप-अप सेल्फी कैमरा बेस्ड हैंडसेट होगा। साथ ही यह एंड्रॉयड-क्यू प्लेटफार्म पर बेस्ड होगा। इसे नोकिया का आउट ऑफ बॉक्स थिंकिंग प्लेटफार्म बताया जा रहा है। हालांकि, इसकी अभी टेस्टिंग चल रही है।

बात दें कि नोकिया ने पिछले साल ही 8.1 लांच किया था। 8.2 को इसी का अपडेटेड लेटेस्ट वर्जन बताया जा रहा है। इसके साथ ही एचएमडी ग्लोबल जल्द ही भारतीय बाजार में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फिनलैंड की यह कंपनी अगले महीने Nokia 6.2 और Nokia 7.2 को लॉन्च करेगी। बात करें नोकिया 8.2 की तो कंपनी इसमें 8 जीबी रेम के साथ 256 जीबी का स्टोरेज दे रही है। इसका प्रोसेसर qualcom 700 चिप पर बेस्ड होगा।

HMD ग्लोबल ने हाल ही में भारत में अपना पांच कैमरे वाला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView लॉन्च किया है। Nokia 9 PureView दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसके रियर में 5 कैमरे दिए गए हैं। कंपनी ने इस फोन की कीमत 49,999 रुपये रखी है। Nokia के इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच का क्वॉड HD+ POLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 1440x2960 पिक्सल, 6GB की रैम और 128GB का स्टोरेज है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। पावर के लिए फोन में वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट के साथ 3,320 mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है।

Posted By: Sushma Barange

fantasy cricket
fantasy cricket