Amazon Great Indian Festival 2020 Date Offers: अग्रणी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन 17 अक्टूबर से ग्रेट इंडियन फेस्टिवल लांच कर रही है। अमेजन प्राइम ग्राहकों के लिए यह फेस्टिवल 16 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा। कंपनी के मुताबिक अमेजन डॉट इन पर 6.5 लाख से अधिक विक्रेता करोड़ों उत्पाद खरीद सकेंगे। फेस्टिवल के दौरान कंपनी के प्लेटफॉर्म पर छोटे व मझोले कारोबारियों (एसएमबी) के चार करोड़ से अधिक उत्पाद तथा 100 शहरों में 20,000 से अधिक स्थानीय दुकानदारों के भी प्रोडक्ट उपलब्ध रहेंगे। इस दौरान शीर्ष ब्रांड्स के 900 से अधिक नए उत्पाद भी ग्राहकों को लुभाएंगे। कंपनी इस दौरान अमेजन लांचपैड, अमेजन सहेली व अमेजन कारीगर के माध्यम से भी ग्राहकों को आकर्षित करेगी। अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी का कहना है कि इस वर्ष के फेस्टिवल के माध्यम से हमारे विक्रेता और सहयोगी देश के करोड़ों ग्राहकों तक पहुंच बना सकेंगे।

Read Other Business News

बाजार में गूगल का जरूरत से ज्यादा दबदबा: अमेरिका की एक संसदीय समिति ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा है कि सर्च मार्केट में गूगल ने जरूरत से ज्यादा प्रभुत्व स्थापित कर लिया है। अमेरिका में सर्च इंजन के तौर पर गूगल का डेस्कटॉप पर इस्तेमाल 81 प्रतिशत है। मोबाइल पर तो इसकी पहुंच तो 94 प्रतिशत है। इसके मुकाबले अन्य ऑनलाइन सर्च ईंजन दूर-दूर तक नहीं हैं। अपने प्रतिद्वंद्वियों को किनारे रखने के लिए गूगल ने अनुचित रास्ता भी अख्तियार किया है। रिपोर्ट में यह भी कहा है कि गूगल के अलावा अमेजन, एपल, फेसबुक ने भी अपने-अपने क्षेत्र में एकाधिकार जमाने के लिए कारोबार में अनुचित तरीके अपनाए।

स्कोडा ऑटो ने शुरू किया यूज्ड कार का कारोबार: कार निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो इंडिया ने बुधवार को यूज्ड कार के बिजनेस में उतरने एलान किया। प्रोग्राम के तहत स्कोडा के यूज्ड कारों की नए ऑफर के साथ बिक्री की जाएगी। स्कोडा ब्रांड की यूज्ड कारों के लिए दो वर्ष या डेढ़ लाख किलोमीटर के सफर (जो भी पहले हो) की वारंटी दी जाएगी। वहीं अन्य ब्रांड की कारों के लिए एक साल की वारंटी दी जाएगी। ग्राहकों को अपनी पुरानी कार बेचने व इसके बदले स्कोडा की नई कार खरीदने के लिए भी कंपनी नई स्कीम लेकर आई है।

कंटेनर उपलब्ध नहीं रहने से निर्यात हो रहा प्रभावितः फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गनाइजेशन (फियो) ने कहा है कि बंदरगाहों पर कंटेनर उपलब्ध नहीं रहने से निर्यात कारोबार प्रभावित हो रहा है। फियो के प्रेसिडेंट शरद कुमार ने बुधवार को कहा कि पिछले कुछ महीनों से कंटेनर समय के भीतर उपलब्ध नहीं किए जा रहे हैं। कुमार ने सरकार से अपील की कि शिपिंग सेक्टर के नियमन के लिए प्रस्तावित कानून को जल्द से जल्द अमली जामा पहनाया जाए। उन्होंने आगे कहा कि जुलाई से निर्यात संबंधी कारोबार में तेजी आई है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020