Whatsapp Trick: वॉट्सएप (Whatsapp ) आज के समय में हमारे लिए सबसे जरूरी एप में से एक बन चुका है। इसके जरिए आप अपनों से बात करने से लेकर ऑफिस का काम और पेमेंट भी कर सकते हैं। इसके साथ ही अब Whatsapp पर शॉपिंग भी होने लगी है। इस एप के ज्यादा इस्तेमाल से कई बार हम ऐसी स्थितियों में भी फंस जाते हैं, जब हमें पता नहीं होता कि क्या करना है। कई बार कुछ लोग मैसेज करके डिलीट कर देते हैं और आप जिज्ञासा में परेशान होते रहते हैं कि सामने वाले ने क्या मैसेज करके डिलीट कर दिया है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। आप इस आसान तरीके से पता लगा सकते हैं कि डिलीट मैसेज में क्या लिखा था। Whatsapp की इस ट्रिक के जरिए आप डिलीट हुए मैसेज, ऑडियो और वीडियो को देख सकते हैं।

Whatsapp डिलीट एप करेगा आपकी मदद: Whatsapp में डिलीट हो चुके मैसेज देखने के लिए आपको थर्ड पार्टी एक का इस्तेमाल करना होगा। हालांकि थर्ड पार्टी एप भरोसेमंद नहीं होते हैं और ये आपका डेटा भी चोरी कर सकते हैं। इसलिए ऐसे एप का इस्तेमाल सावधानी के साथ करें और अपने रिस्क पर ही इन्हें डाउनलोड करें। डिलीट हो चुके मैसेज देखने के लिए आपको वॉट्सएप डिलीट एप इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद यह एप आपके कई तरह की परमिशन मांगेगा। आपको ये परमिशन भी देनी होगी, तभी यह एप सही तरीके से काम करेगा।

Whatsapp सेटिंग में करें ये बदलाव: Whatsapp डिलीट इंस्टॉल करने के बाद आपको सेटिंग में भी कुछ बदलाव करने होंगे। इसके लिए वॉट्सएप खोलकर तीन डॉट्स पर क्लिक करें और सेटिंग्स में जाकर डाटा एंड स्टोरेज यूज पर जाएं। अब हर तरह के मीडिया को ऑटो डाउनलोड की परमिशन दे दें। ऐसा करने पर आपका वॉट्सएप ज्यादा डेटा खर्च करना शुरू कर देगा। अब आपकी सारी फाइल ऑटोमैटिक डाउनलोड हो जाएंगी। इसी वजह से आप हर तरह कै मैसेज रिकवर कर पाएंगे। अब आप वॉट्सएप डिलीट एप पर सभी मैसेज देख पाएंगे। जो मैसेज सामने वाले ने डिलीट किए हैं, वो भी आपको दिखाई देंगे। साथ ही आप इन्हें रिकवर भी कर पाएंगे।

Posted By: Navodit Saktawat