iPhone WhatsApp Update: व्हाट्सएप दुनिया भर में यूजर्स का पसंदीदा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। कंपनी यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ऐप को लगातार अपडेट कर रही है। हालांकि कहा जा रहा है कि अगले महीने से कुछ मोबाइल में व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा। एप्पल के एक लेटेस्ट अपडेट में कहा गया है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अब कुछ पुराने iPhones पर काम नहीं करेगा। WABetaInfo की पिछली रिपोर्ट में बताया गया था कि व्हाट्सएप 24 अक्टूबर से आईओएस 10 और आईओएस 11 डिवाइस को सपोर्ट करना बंद कर देगा।

साथ ही व्हाट्सएप ने आईफोन यूजर्स को अलर्ट देना शुरू कर दिया है। मैसेजिंग ऐप के उपयोगकर्ता जो आईओएस 10 या आईओएस 11 वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्हें पहले ही एक मैसेज प्राप्त हुआ है। जिसमें बताया गया है कि ऐप अब उनके फोन पर उपलब्ध नहीं होगा।

व्हाट्सएप ने बनाया नियम

अब यूजर्स व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के लिए अपने आईफोन को अपडेट करना होगा। कंपनी ने अपने सपोर्ट पेज पर बताया कि सर्विस का उपयोग जारी रखने के लिए आईफोन उपयोगकर्ताओं के पास आईओएस 12 या बाद का वर्जन होना चाहिए। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने शर्त रखी है कि एंड्रॉयड 4.1 या इससे ऊपर के वर्जन पर व्हाट्सएप काम नहीं करेगा।

आईओएस के नए संस्करण में इस तरह अपग्रेड करें

आईओएस 10 और 11 पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम है। अगर आईफोन अभी तक अपडेट नहीं हुआ है, तो इसे तुरंत अपडेट करना होगा। इसके लिए आपको सेटिंग्स>जनरल में जाना है। फिर सॉफ्टवेयर अपग्रेड का चयन करना होगा। बता दें iPhone 5 और iPhone 5C पर WhatsApp सपोर्ट नहीं करेगा।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close