रिलायंस और गूगल के बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन JioPhone नेक्स्ट को इन दिनों लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। चूंकि यह फोन सस्‍ता है इसलिए इसे खरीदने के लिए ग्राहकों में होड़ मची हुई है। हालांकि इसे ग्राहक स्टोर पर जाकर स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते। सबसे पहले, ग्राहकों को जियोफोन नेक्स्ट के लिए रजिस्‍ट्रेशन करना होगा और इसे खरीदने के लिए अपनी बारी का इंतजार करना होगा। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यदि आप भी इस फोन को पाना चाहते हैं तो आपको क्‍या करना होगा।

सबसे पहले होगा रजिस्‍ट्रेशन, ऐसे करें

ग्राहक स्टोर पर जाने से पहले व्हाट्सएप या कंपनी की साइट के जरिए अपना रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं। स्मार्टफोन खरीदने के लिए रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए, ग्राहक को पहले 7018270182 पर 'Hi' भेजकर व्हाट्सएप पर एक टेक्स्ट भेजना होगा। इसके बाद यूजर्स को अपनी लोकेशन शेयर करना होगी। इसके बाद ही वे स्टोर पर जाने की सूचना प्राप्त करें और जाकर जियोफोन नेक्स्ट खरीदें।

ईएमआई पर भी ले सकते हैं

एक बार जब उपयोगकर्ता किसी स्टोर से कंफर्मेशन हासिल कर लेता है, तभी वे स्टोर पर जा सकते हैं और JioPhone Next खरीद सकते हैं। स्मार्टफोन की कीमत 6,499 रुपये है और इसे ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है। ईएमआई ऑप्शन में ग्राहक को शुरुआती चरण में 501 रुपए प्रोसेसिंग फीस के साथ 1,999 रुपए चुकाने होंगे और बाकी रकम ईएमआई में देनी होगी।

JioPhone नेक्स्ट के स्पेसिफिकेशंस

जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन 5.45 इंच के एचडी+ डिस्प्ले के साथ आता है और इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 है। स्मार्टफोन प्रगति नामक एक ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा, जिसे भारतीय बाजार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। JioPhone Next क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 215 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और इसमें 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से भी बढ़ाया जा सकता है।

यह हैं कैमरा और बैटरी के फंक्‍शन

जियोफोन नेक्स्ट सेल्फी के लिए 13 एमपी का मुख्य कैमरा और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा से लैस है और इसमें एक अच्छा बैटरी बैकअप है। फोन 3,500 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए, जियोफोन नेक्स्ट 4जी एलटीई, डुअल सिम, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ 4.1 और एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसी सुविधाओं का समर्थन करता है।

Posted By: Navodit Saktawat