HMD Global जहां स्मार्टफोन मार्केट में अपनी पैठ बढ़ाने में लगी है वहीं दूसरी तरफ अपने प्रचलित फीचर फोन्स को भी नए अवतार में लॉन्च कर रही है। इसी कड़ीं में कंपनी ने एक ऑनलाइन लॉन्च इवेंटे में अपने पुराने Nokia XpressMusic फीचर फोन Nokia 5310 को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस दौरान Nokia 1.3, Nokia 5.3 और Nokia 8.2 5G भी लॉन्च किए हैं। Nokia 5310 में MP3 प्लेयर और FM radio के अलावा और भी कई सारे फीचर्स मिलते हैं। दो कलर वेरिएंट्स में आया यह फोन 3,100 रुपए की कीमत में लॉन्च हुआ है। बता दें कि Nokia के फीचर फोन्स यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं लेकिन अब स्मार्टफोन के जमाने में यह कितने सफल होते हैं यह देखना होगा।

अगर बात Nokia 5310 फीचर की बात करें तो यह 2.4 इंच के QVGA डिस्प्ले के साथ आया है जो सीरीज 30+ ऑरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। साथ ही इसमें MT6260A सीपीयू दिया गया है। फोन में 8 MB की रैम और 16 MB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसकी स्टोरेज को 32 जीबी तक Micro SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। वहीं, 3.5mm हेडफोन जैक भी उपलब्ध कराया गया है। यह फोन एक क्लासिक रेट्रो डिजाइन के साथ आता है जो वर्ष 2020 के लिए रिफ्रेश किया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में माइक्रो यूएसबी (USB 1.1) और मिनी सिम कार्ड टाइप उपलब्ध कराया गया है। फोन को ड्यूल सिम और सिंगल सिम मॉडल में उपलब्ध कराया गया है। कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन में VGA कैमरा फ्लैस के साथ दिया गया है। फोन में ब्लूटूथ 3.9 दिया गया है। बैटरी की बात करें तो फोन मे 1200 एमएएच की रिमूवेबल बैटरी मौजूद है। इसकी बैटरी 7.5 घंटे तक का टॉकटाइम देने में सक्षम है। वहीं, 22 दिन तक का ड्यूल सिम पर और 30 दिन तक का सिंगल सिम पर स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है।

Posted By: Ajay Kumar Barve