आजकल लोगों का ज्यादातर समय इंटरनेट पर बीतता है। कोरोना महामारी के कारण अधिकांश कर्मचारी वर्क फॉम होम कर रहे हैं। वहीं स्कूल-कॉलेजी की पढ़ाई भी ऑनलाइन हो रही है। वहीं लॉकडाउन के कारण घरों पर रहना पड़ा है। कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग के जरिए अपनों से जुड़े रहे। ऐसे में ग्राहकों के सहुलिय के लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने फ्रीडम प्लान्स (Freedom Plans) पेश किया है। इसमें बिना किसी डेली डेटा लिमिट और एडिशनल बेनेफिट्स मिलते हैं। जियो फ्रीडम का सबसे सस्ता पैक 127 रुपए , जबकि सबसे महंगा प्लान 2397 रुपए का है। आइए जानते हैं प्लान की डिटेल्स।

127 रुपए का प्लान

रिलायंस जियो फ्रीडम 127 रुपए के प्लान में दैनिक डेटा लिमिट के साथ 12जीबी डेटा और 15 दिनों की वैधता मिलती है। इसके अलावा JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud का फ्री एक्सेस मिलता है।

257 रुपए का प्लान

यह प्लान 30 दिनों की वैलेडिटी और 25जीबी डेटा के साथ आता है। इसमें सभी कॉम्प्लिमेंट्री जियो सर्विस का लाभ मिलता है। वहीं वॉयस कॉलिंग फ्री है।

447 रुपए का प्लान

इस पैक में 60 दिनों की वैलिडिटी और 50 जीबी इंटरनेट डेटा मिलता है। इस प्लान में अन्य पैक की तरह की सारे बेनेफिट्स मिलते हैं।

597 रुपए का प्लान

इस प्लान में 90 दिनों की वैधता और 75जीबी डेटा मिलता है। इसमें फ्री कॉलिंग के अलावा JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud का फ्री एक्सेस मिलता है।

2397 रुपए का प्लान

इस पैक में 365 दिनों की वैलेडिटी मिलती है। इसमें बिना किसी दैनिक सीमा के बिना कुल 365जीबी डेटा मिलता है। इसमें भी सारी सुविधा मिलती है।

Posted By: Shailendra Kumar