Reliance Jio अपने यूजर्स के लिए अक्सर कुछ ना कुछ नया करता रहता है और इसी कड़ी में कंपनी ने अब नई वीडियो कॉलिंग ऐप Jio Meet लॉन्च की है। इस ऐप से बाजार में पहले से मौजूद Zoom App, Google Meet, Hangout जैसी अलग-अलग वीडियो कॉन्फ्रेंसिग एप्स को टक्कर मिलेगी। Jio Meet की मदद से यूजर एक बार में 100 लोगों को कॉल कर सकेंगे। इस ऐप को यूजर्स Play Store और Apple Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

पिछले कुछ समय में देश में वीडियो कॉलिंग एप्स की मांग बढ़ी है और इसी का नतीजा है कि Jio ने भी अपनी ऐप लॉन्च की है। कंपनी ने मई महीने में इसका बीटा वर्जन पेश किया था और अब स्टेबल वर्जन आया है। इस ऐप को यूजर मोबाइल के साथ ही अपने लैपटॉप पर भी यूज कर सकते हैं। इसके लिए यूजर को इनवाइट लिंक पर क्लिक करना होगा और ऐसा करते ही वो ग्रुप कॉल का हिस्सा बन जाएगा। इस ऐप की खास बात यह भी है कि उसे इसके लिए कोई चार्ज नहीं देना है जिसका मतलब है कि वो मुफ्त में इस ऐप को यूज कर सकता है।

इस ऐप को यूजर Jio साइट से या फिर एंड्रॉयड और एपल स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। हाल ही में चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगने के बाद Jio के लिए यह अच्छा मौका है कि उसके यूजर्स किसी और ऐप की बजाय जियो की ही ऐप से वीडियो कॉलिंग करें।

ऐसे करें यूज

इस ऐप की मदद से एक बार में 100 लोगों को कॉल किया जा सकेगा। हर कॉल 24 घंटे तक जारी रखी जा सकती है। इसमें कॉन्फ्रेसिंग और स्क्रीन शेयरिंग का विकल्प मिलता है। यूजर इसमें अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी से साइन अप कर सकता है और इनवाइट लिंक भेज सकता है। इस लिंक पर क्लिक करके अन्य सदस्य इस कॉल का हिस्सा बन सकते हैं। इसमें होस्ट के पास इस बात का आधिकार होता है कि वो कॉल में किसे आने दे और किसे नहीं। हालांकि, यह सारे फीचर्स नए नहीं है लेकिन जियो जूयर्स के लिए बेहतर ऐप साबित हो सकती है।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan