WhatsApp Tips। ऑनलाइन दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो ऑनलाइन चैटिंग के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल न करता होगा। WhatsApp Tips समय-समय पर यूजर्स के लिए नए फीचर्स लॉन्च करते रहता है। काफी समय से यह भी खबर आ रही है कि WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें अब भेजे गए मैसेज को भी एडिट कर सकेंगे। अब हाल ही में WABetaInfo ने इस फीचर के बारे में अपडेट जानकारी दी है, जिसके मुताबिक इस फीचर के इस्तेमाल करने के लिए टेक्स्ट मैसेज के बगल में एक 'एडिटेड' लेबल दिखाई देगा और यूजर्स किसी मैसेज को भेजने के 15 मिनट के अंदर एडिट कर सकते हैं। यूजर्स 15 मिनट के बाद इस मैसेज को एडिट नहीं कर सकेंगे।

WABetaInfo ने जानकारी देते हुए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि भेजे गए मैसेज के बगल में "Edited" लेबल दिखाई दे रहा है। इस फीचर का इस्तेमाल मैसेज भेजने के बाद सिर्फ 15 मिनट के अंदर ही कर सकते हैं।

WhatsApp का यह शानदार फीचर अभी भी डेवलप स्टेज पर है और इसे कब तक रिलीज कर दिया जाएगा, इस बारे जानकारी नहीं दी गई है। गौरतलब है कि मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने चुनिंदा बिजनेस यूजर्स के लिए अपना सब्सक्रिप्शन प्लान रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह फीचर एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बिजनेस और गूगल प्ले स्टोर और टेस्टफ्लाइट पर IOS यूजर्स के लिए व्हाट्सएप बिजनेस दोनों के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

ऐसे यूज करें ऑनलाइन स्टेटस छुपाने का फीचर

META की स्वामित्व वाली कंपनी ने अगस्त में ऑनलाइन स्टेटस छिपाने का भी एक फीचर जारी किया था। WaBetaInfo ने जानकारी दी थी कि ऑनलाइन स्टेटस छुपाने की सुविधा एंड्रॉयड बीटा टेस्टर के लिए ही उपलब्ध है, जो व्हाट्सएप बीटा एंड्रॉइड 2.22.20.9 वर्जन के साथ आता है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close