पेरिस Verginity Test । टेलीविजन की दुनिया में रिएलिटी शो टीआरपी बटोरने में अहम भूमिका निभाते है। यही कारण है दुनियाभर में कई मनोरंजन चैनल बीते कुछ सालों से रिएलिटी शो दिखाना ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन कई बार ये रिएलिटी शो अपने कंटेट के कारण विवादों में घिर जाते है। भारत में कई बार रिएलिटी शो को लेकर विवाद होता रहा है, लेकिन अब फ्रांस में एक रिएलिटी शो विवाद के कारण सुर्खियों में बना हुआ है। इस रिएलिटी शो में यंग ब्राइड्स को अपनी वर्जिनिटी प्रूव करनी होती है। इस रिएलिटी TV सीरीज में दिखाए जा रहे कंटेंट से फ्रांस की नागरिकता मंत्री Marlène Schiappa बेहद नाराज हैं और अब उन्होंने इस संबंध में फ्रांस की ब्रॉडकास्ट वॉचडॉग CSA को पत्र भी लिखा है। फ्रांस की सरकार इस रिएलिटी शो को लेकर अब सख्त कदम उठाने पर विचार कर रही है।

रिएलिटी शो में शादी से पहले दुल्हन का वर्जिनिटी टेस्ट

इस रिएलिटी शो की सीरीज में हैंडकरचीफ सेरेमनी के तहत यंग ब्राइड्स से वर्जिनिटी प्रूव करने के लिए कहा गया था। इसमें शादी से ठीक पहले महिला रिश्तेदारों द्वारा दुल्हन की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि चैनल-4 के बिग फैट जिप्सी वेडिंग्स से प्रभावित होकर फ्री-टू-व्यू TFX चैनल पर फ्रेंच सीरीज दिखाई जा रही है। फरवरी में ब्रॉडकॉस्ट किए गए एक एडिशन में एक लैविश वेडिंग दिखाई गई थी और इसमें सेरेमनी के बीच में एक बेड भी दिखाया गया। कमेंटरी चलने के साथ बिस्तर पर एक स्पेशल ट्रेनिंग वाली महिला डेलिकेट टिश्यू के साथ नाओमी के हाइमन के प्रतिरोध का टेस्ट करेगी।

बहुत प्राचीन है हैंडकरचीफ सेरेमनी

गौरतलब है कि हैंडकरचीफ सेरेमनी काफी प्राचीन है और इसमें अगर नाओमी के शारीरिक संबंध रहे थे तो शादी कैंसल हो जाएगी, वहीं दूसरे सीन में समुदाय की महिला बताती है कि यह इतना खास क्यों है। वह बताती है कि यह परिवार के लड़के के लिए है ताकि उसे पता रहे कि वह एक सुंदर और वर्जिन महिला के साथ शादी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में नेशनल एसेंबली ने वर्जनिटी टेस्ट पर बैन और शादी के लिए दोनों पार्टनर की रजामंदी के लिए कानून बनाने पर वोट किया था। इस कानून के तहत वर्जीनिटी टेस्ट करने वाले डॉक्टर को जेल की सजा भी हो सकती है। उसके बाद भी इस तरह के रिएलिटी शो पर विवाद खड़ा हो गया है। नागरिकता मंत्री शिअप्पा ने अपने पत्र में कहा कि वह कार्यक्रम में दिखाए जा रही चीजों से नाखुश हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags