Taiwan Earthquake VIDEO: ताइवान में भीषण भूंकप आया है। यहां पिछले 24 घंटों में 100 बार झटके महसूस किए गए हैं और इनकी तीव्रता बढ़ती जा रही है। शनिवार को जहां 6.5 तीव्रता का भूकंप आया था, वहीं रविवार को इनकी तीव्रता 7.2 मापी गई। भूकंप का केंद्र यूजिंग प्रांत है। यहां भारी तबाही के फोटो-वीडियो सामने आए हैं। 11 से अधिक इमारतें जमींदोज हो गई हैं। सुनामी अलर्ट जारी किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि अभी और झटके महसूस हो सकते हैं। आधिकारिकतौर पर सरकार कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप के केंद्र के पास दो मंजिला आवासीय इमारत ढह गई है। राजधानी ताइपे में द्वीप के उत्तरी छोर पर झटके महसूस किए गए। सुनामी के अलर्ट के बाद खतरा बढ़ गया है। यदि सुनामी आती है तो जापान तक भारी तबाही मच सकती है। ताइवान का ताइतुंग काउंटी शनिवार रात 6.4 भूकंप की चपेट में आ गया था और तब से कई झटके महसूस कर रहे हैं।

ताइवान में भूकंप, जापान में भी अलर्ट

ताइवान में भूकंप के बाद जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने भी सुनामी के लिए अलर्ट जारी किया है। यहां समुद्र में 1 मीटर (3 फीट) तक ऊंची लहरें देखी गई हैं। एजेंसी के मुताबिक, सुनामी की शुरुआती लहरें ताइवान से लगभग 110 किलोमीटर (70 मील) पूर्व में जापान के सबसे पश्चिमी द्वीप योनागुनी द्वीप पर शाम करीब 4:10 बजे पहुंच सकती हैं।

Posted By:

  • Font Size
  • Close