US Shooting: अमेरिका में रक्षा विभाग के मुख्यालय के पास एक मेट्रो स्टेशन में हुई गोलीबारी में कई लोग घायल हो गये। गोलीबारी में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वैसे अभी आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। लेकिन मीडिया सूत्रों के मुताबिक कई लोगों को हॉस्पीटल ले जाया गया। घायलों में एक सुरक्षाकर्मी भी शामिल है। गोलीबारी की घटना की खबर मिलते ही अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन को लॉकडाउन कर दिया गया। हालांकि कुछ देर बाद लॉकडाउन हटा लिया गया। लॉकडाउन हटाए जाने से पहले पेंटागन ने घोषणा की थी कि ‘‘पुलिस की कार्रवाई’’ के कारण मुख्यालय को बंद किया गया है। पुलिस की जांच के कारण मेट्रो सबवे ट्रेनों को पेंटागन स्टेशन पर नहीं रुकने का आदेश दिया गया।

पेंटागन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी ने ट्वीट कर बताया कि ये अभी भी एक क्राइन सीन है। पेंटागन की ओर जानेवाली सभी सड़कें बंद हैं और वहां से गुजरने वाली सभी गाड़ियों को पेंटागन सिटी की ओर डायवर्ट कर दिया गया है। पेंटागन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पेंटागन ट्रांजिट सेंटर में एक घटना के कारण पेंटागन में फिलहाल लॉक डाउन है। हम लोगों से अनुरोध करते हैं कि कृपया इस क्षेत्र में आने से बचें।''

इसके बाद पेंटागन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी ने अपडेट देते हुए कहा, ''पेंटागन से लॉक डाउन हटा लिया गया है और फिर से खोल दिया गया है। फिर भी कॉरिडोर 2 और मेट्रो का प्रवेश द्वार बंद रहेगा। कॉरिडोर 3 पैदल चलने वालों के लिए खुला है.' अभी इस फायरिंग की वजह का पता नहीं चल पाया है, लेकिन अमेरिकी प्रशासन किसी आतंकी हमले को लेकर खास सतर्कता बरत रहा है।

Posted By: Shailendra Kumar