Upcoming Cars in India: अगर आप नई कार खरीदने का सोच रहे हैं, तो थोड़ा इंतजार कर लीजिए। दरअसल भारत के घरेलू बाजार में बहुत जल्द कुछ कार लॉन्च होने वाली हैं। जिसमें हैचबैक, एसयूवी, सीएनजी से लेकर इलेक्ट्रिक कार तक शामिल हैं। आइए जानते हैं इन कारों की कंप्लीट डिटेल।

स्कोडा फाबिया 2023 (Skoda Fabia 2023)

रिपोर्ट्स के अनुसार स्कोडा फाबिया 15 दिसंबर 2022 को लॉन्च हो सकती है। कंपनी हैचबैक को अपडेट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ बाजार में उतारेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कोडा फाबिया 2023 में दो इंजन हो सकते हैं। पहला 1.0 लीटर एमपीआई पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.0 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन है। दोनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है। फिलहाल इस कार की कीमत के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो शुरुआती कीमत 7 लाख रुपये हो सकती है।

महिंद्रा ई-केयूवी 100 (Mahindra eKUV100)

महिंद्रा ई-केयूवी 100 इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी है। कंपनी इस कार को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एसयूवी में 15.9 kWh लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक हो सकती है। एक बार फुल चार्ज होने पर कार 150 से 175 किमी की रेंज देने की उम्मीद है। महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत के बारे में घोषणा नहीं की है। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी शुरुआती कीमत 8.25 लाख रुपये हो सकती है। इसका मुकाबला टाटा टियागो से होगा।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी (Maruti Suzuki Grand Vitara CNG)

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी को जल्द लाने की तैयारी में है। ग्रैंड विटारा सीएनजी को पांच स्पीड के मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो 10 लाख से 40 लाख के बीच हो सकती है। वहीं टोयोटा ने अपनी Glanza Urban Cruiser और Hyryder को सीएनजी वर्जन में लॉन्च करने वाली है। Glanza सीएनजी में मौजूदा इंजन के साथ सीएनजी किट होगा।

यह भी पढ़ें-

समय से पहले फिक्स्ड डिपॉजिट तुड़वाना सही या गलत, समझें पूरा गणित

महिलाओं के लिए खुशखबरी, ईएमआई पर खरीदें सोने के गहने, जानिए कैसे

अगर खो जाए एसबीआई डेबिट कार्ड, तो इन तरीकों से करें ब्लॉक

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close