Gold Jewellery on EMI: शादियों का सीजन शुरू हो चुका है। महिलाओं की खूबसूरती बिना गहनों के सामने नहीं आ सकती। गोल्ड ज्वेवरी की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बढ़ती हुई लागत के कारण आप आभूषण नहीं खरीद सकते। महंगा गोल्ड आपका बजट बिगाड़ सकता है। इस कारण कई महिलाएं गहने खरीदने का प्लान कैंसिल कर देती हैं। आज हम महिलाओं के लिए गुड न्यूज लेकर आए हैं। जिससे वे अपना ज्वेलरी पहनने का सपना पूरा कर सकती हैं। जैसे आप EMI से सामान खरीदे हैं। वैसे ही आप इस शादी के सीजन में ईएमआई चुकाकर सोने या हीरे के आभूषण खरीद सकते हैं।

EMI पर सोने या हीरे के आभूषण खरीदने के फायदे

अगर आप ईएमआई पर गोल्ड खरीदते हैं, तो आपको एक साथ पूरे पैसे चुकाने की जरूरत नहीं है। गहनों के भुगतान के लिए आपको 6 से 9 महीने की अवधि दी जाएगी। किस्त चुकाते समय यदि सोन के दाम बढ़ जाते हैं तो भी आपको ज्यादा पैसे नहीं देने होंगे। डबल रेट गोल्ड प्रोटेक्शन के साथ आपको बढ़ा हुआ रेट नहीं देना होगा। हालांकि आभूषण खरीदते समय आपको पहले 10 से 15% डाउन पेमेंट देना होगा।

यहां ईएमआई पर ज्वेलरी उपलब्ध है

देश के कई ज्वेलर्स ईएमआई पर सोने या हीरे आभूषण बेचते हैं। अगर आप EMI पर गहने खरीदना चाहते हैं, तो कल्याण ज्वेलर्स (Kalyan Jewellers) आपको यह विकल्प प्रदान करता है। इसके अलावा आप मेलोरा (Melorra), ओर्रा (Orra) और ऑगमोंट (Augmont) से भी ईएमआई के जरिए सोने के आभूषण खरीद सकते हैं।

कैसे खरीदे

मेलोरा कंपनी के ग्राहकों के पास ईएमआई विकल्प के तहत आभूषण खरीदने का विकल्प है। कस्टमर्स गहनों के लिए 6, 9 और 12 महीने तक किश्तों में भुगतान कर सकते हैं। ईएमआई पर सोना खरीदते समय ग्राहकों को पहली बार कुछ रुपये देने होंगे। इसके बाद ईसीएस के जरिए बैंक अकाउंट से पैसे हर महीने काट लिए जाएंगे। मेलोरा ने इसके लिए वित्तीय कंपनियों से करार किया है। ईएमआई सुविधा लेने वाले ग्राहकों को पैन कार्ड, आधार,एड्रेस प्रूफ और इनकम प्रूफ की कॉपी जमा करनी होगी। कल्याण ज्वेलर्स के ग्राहक भी EMI पर सोने और हीरे के आभूषण खरीद सकते हैं, जो आकर्षक डबल रेट गोल्ड प्रोटेक्शन प्लान के साथ भुगतान विकल्प प्रदान करता है। सोने के लिए 2 से 6 महीने और डायमंड के लिए 2 से 12 महीने की किस्त का विकल्प दिया जाता है। आप बिना प्रोसेसिंग शुल्क के साथ सिर्फ 10% भुगतान करके गहनों के मालिक हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें-

Fixed Deposit: समय से पहले फिक्स्ड डिपॉजिट तुड़वाना सही या गलत, समझें पूरा गणित

SBI ATM Card: अगर खो जाए एसबीआई डेबिट कार्ड, तो इन तरीकों से करें ब्लॉक

Vehicle Number Plate: घर बैठे ले सकते हैं गाड़ी के मालिक की जानकारी, बस करना होगा ये काम

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close