बिश्रामपुर (नईदुनिया न्यूज)। सरगुजा संसदीय क्षेत्र समेत सीआईसी क्षेत्र में रेल विस्तार एवं छोटे स्टेशनों की प्रमुख समस्याओं को लेकर सरगुजा सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह ने मंगलवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के महाप्रबंधक व आला अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक लेकर समस्याओं पर चर्चा की और सीआईसी क्षेत्र में रेल के क्षेत्र में आ रही दिक्कतों पर भी उनकी बातें सुनी। उन्होंने कोरोना काल से बंद पड़ी यात्री ट्रेनों के संचालन के लिए पूर्व में लिखे गए पत्रों के आधार पर संचालित किए गए ट्रेनों का स्टापेज पहले की भांति रखने के निर्देश दिए।

इसमें ट्रेन क्रमांक 18241, 18242, 18755, 18756, 18233, 18234, 18257, 18258 व अन्य ट्रेनें शामिल हैं। इसके साथ ही उन्होंने अंबिकापुर, कमलपुर, बिश्रामपुर, करंजी, सूरजपुर रोड, कटोरा, बैकुंठपुर रोड, मनेंद्रगढ़, बिजुरी, स्टेशनों के प्लेटफार्म में यात्री शेड को बढ़ाने से लेकर पूर्ण विद्युतीकरण करने, प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशनों में कोच की जानकारी के लिए डिजिटल डिस्पले, अंकीय प्रदर्श, सर्व सुविधा युक्त यात्री प्रतिक्षालय का निर्माण एवं अति विशिष्ट कक्ष का निर्माण कराने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए भी कहा।

दुर्ग अंबिकापुर यात्री ट्रेन के सही समय पर संचालन के लिए भी निर्देशित किया। साथ ही भारत सरकार एवं रेल मंत्रालय द्वारा सामूहिक प्रयास छत्तीसगढ़ परिदृश्य के लिए किए जा रहे समग्र विषयों की जानकारी महाप्रबंधक आलोक कुमार ने प्रजेंटेशन के माध्यम से मंत्री रेणुका सिंह को उपलब्ध कराई और जानकारियां साझा की। इस दौरान प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्री कुमार, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक छत्रसाल सिंह, मुख्य यात्री यातायात प्रबंधक यशवंत चौधरी, अपर महाप्रबंधक विजय प्रताप सिंह, सीपीआरओ साकेत रंजन, सचिव हिमांशु जैन, दीपेंद्र सिंह चौहान, राज किशोर चौधरी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close