बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।Child Line Bilaspur: समर्पित संस्था के अंतर्गत रेलवे चाइल्ड लाइन द्वारा सोमवार बिलासपुर स्टेशन के गेट नंबर तीन में कोविड जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान यात्रियों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए गए। इसके अलावा उन्हें चाइल्ड लाइन के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। यह कार्यक्रम सुबह आयोजित हुआ। चाइल्ड लाइन बच्चों की सुरक्षा व संरक्षण को लेकर कार्य करती है। इसके तहत ही समय- समय ऐसे कार्यक्रम कराए जाते हैं। ताकि यात्रियों में जागरूकता आए। आज कोरोना जागरूकता कार्यक्रम था। जिसमें बताया गया कि अभी कोरोना का संक्रमण पूरी तरह खत्म नहीं हुआ।

सबसे ज्यादा खतरा बच्चों को ही है। इसलिए यात्रा के दौरान हो या अन्य जगहों पर जब भी बच्चों को लेकर निकलते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि उसे मास्क लगाए। चाइल्ड लाइन की केंद्र समन्वयक अलका फॉक ने बताया गया कि कोविड 19 के दौरान बधाो को साफ सफाई व मास्क का उपयोग नियमित रूप से किया जाए। वह मास्क का उपयोग तभी करेंगे जब माता- पिता मास्क लगाएंगे।

उन्होंने अभिभावकों से अपील की। इसके बाद उन्हें चाइल्ड लाइन के बारे में जानकारी दी गई। मुसीबत में फंसे बधाो की मदद करने के लिए व किसी भी बधो को संरक्षण की जरूरत है या फिर मानसिक व शरीरिक शोषण हो रहा है तो उस स्थिति में तत्काल हेल्प लाइन नंबर 1098 में काल कर जानकारी दें।

उनकी इस पहल से चाइल्ड लाइन बच्चों को मदद पहुंच सकती है। कार्यक्रम के दौरान संस्था के अध्यक्ष डा. संदीप शर्मा, प्रोजेक्ट डायरेक्टर नाजनीन अली, रेलवे चाइल्ड लाइन की केंद्र समन्वयक अलका फॉक के अलावा टीम के सदस्य अमित , गीता, संतोष, मनीषा, आभास व गुलापा उपस्थित रहे।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local