बिलासपुर । Bilaspur News: रेलवे के पीक सीजन को देखते हुए यात्रियों की सुविधा में विस्तार किया जा रहा है। अब कोरबा से अमृतसर के बीच चल रही पूजा स्पेशल ट्रेन में यात्रा का लाभ अगले एक माह तक जारी रहेगा। यात्रियों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए यह ट्रेन 20 अक्तूबर से 29 नवंबर तक दी गई थी, जिसके परिचालन की तिथि 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है।

लाकडाउन के बाद दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर जाने वाली कोरबा-अमृतसर-बिलासपुर त्रि-साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन की सुविधा 21 दिनों के लिए शुरू की गई थी। त्यौहारों के दौरान यात्रियों की यात्रा सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसका परिचालन पूजा स्पेशल के रूप में 30 नवंबर तक किया जा रहा था।

मौजूदा मांग को ध्यान में रखते हुए कुछ ट्रेनों के परिचालन का विस्तार किया जा रहा है। विस्तारित की गई गाड़ियों में कोरबा-अमृतसर-बिलासपुर त्रि-साप्ताहिक पूजा स्पेशल भी शामिल है। इस ट्रेन के परिचालन का विस्तार एक जनवरी तक किया गया है। अब यह गाड़ी कोरबा से प्रत्येक मंगलवार, बुधवार व शुक्रवार को एक दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक व अमृतसर से प्रत्येक गुरुवार, शुक्रवार व रविवार को तीन दिसम्बर से एक जनवरी तक चलेगी।

आरक्षित है यह ट्रेन

ट्रेन आरक्षित है। साधारण कोच के लिए भी द्वितीय श्रेणी का आरक्षण किया जा रहा है। इसमें चार एसी थ्री, एक एसी टू टायर, एक एसी प्रथम कम एसी टू टायर, 11 स्लीपर, दो सामान्य एवं दो एसएलआर समेत कुल 22 कोच की सुविधा मिल रही है।

इस गाड़ी में कनफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। इसका ठहराव एवं समय-सारणी पूर्व में चल रही कोरबा-अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ एक्सप्रेस का बिल्हा, हथबंध, कटोल, नारखेर, पंढूरना, ओबाइदुल्ला गंज, सांची, बाड़, बबीना, सोनागीर को छोड़कर बाकी सभी स्टेशनों में ठहराव दिया जाएगा।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस