बिलासपुर। आल इंडिया रेलवे व्हालीबाल टूर्नामेंट में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे आरपीएफ की महिला टीम का दबादबा रहा। टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विजेता का खिताब अपने नाम किया। वापसी पर इन खिलाड़ियों का रेलवे स्टेशन में स्वागत किया गया। इसके अलावा आरपीएफ के महानिरीक्षक सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने खिलाड़ियों के साथ टीम के कोच व मैनेजर को पुरस्कृत भी किया।

यह प्रतियोगिता पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर की मेजबानी में दो से सात दिसंबर तक आयोजित की गई थी। इस मुकाबले में शामिल होने के लिए भारतीय रेलवे के सभी जोन की टीम शिरकत की। जिसमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे आरपीएफ की महिला टीम भी शामिल है। इस टीम की कप्तान ज्योति बाल थीं। अन्य खिलाड़ियों में वंदना हल्दकार, सुष्टि सिंह चौहान, स्नेहाजित एम के, काजल पटेल, रोशनी नाकतोड़े, सीता अग्रवाल, विजया मसखरे, प्रभा सिंह ने टीम का प्रतिनिधित्व किया। वहीं कोच डी सीएच सुरीबाबू व मैनेजर रविंद्र कुमार प्रसाद थे।

टीम ने सभी मैचों मे धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई है। इस खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए विजेता का खिताब जीता। गोल्ड मेडल जीतकर आरपीएफ की महिला टीम बिलासपुर लौटी। इस दौरान उनके उत्साहवर्धन के लिए आरपीएफ के अधिकारी व बल सदस्यों ने जोनल स्टेशन में स्वागत किया। इसके बाद टीम जोन कार्यालय पहुंचकर महानिरीक्षक सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त से मुलाकात की।

उन्होंने पदक विजेताआ इस टीम के सभी खिलाड़ियों की पीठ थपथपाई और आगे भी इसी तरह प्रदर्शन करने की बात कही। साथ ही उन्होंने अन्य महिला बल सदस्यों को भी इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही उन्हें आश्वासन दिया कि खिलाड़ियों को खेल के दौरान पड़ने वाली जरुरी सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएगी।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close