Maa Danteshwari Temple: दंतेवाड़ा। इस बार भी नवरात्रि पर रहेगा कोरोना की साया, दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर के पट भक्तों के लिए बंद रहेगा। इस दौरान भक्तों के लिए आनलाइन प्रसारण दिखाया जाएगा। दंतेवाड़ा में आज आयोजित नवरात्रि को लेकर टेंपल कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने बताया कि सात अक्टूबर से नवरात्रि का महापर्व शुरू हो रहा है।

मां दंतेश्वरी मंदिर में आयोजित टेंपल कमेटी की बैठक में नवरात्रि को लेकर 21 बिन्दुओं पर चर्चा हुई। ज्योति कलश की स्थापना से लेकर कोरोना गाइड लाइन, प्रसाद वाहन पार्किंग, भंडारा व्यवस्था सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई। टेंपल कमेटी की ओर कोरोना महामारी को देखते हुए भक्तों के लिए मंदिर के पट बंद रहेंगे, मंदिर के पुजारी कर्मचारी ही मंदिर में पूजा अनुष्ठान करेंगे। महंगाई का भी दिखा असर टेंपल की बैठक में कमेटी के लोगो ने जोत कलश की दर बढ़ाने की बात रखी।

घी की जोत 2,100 रुपये में

इस दौरान पहले तेल की जोत का दर 750 रुपये और घी 1750 अब कमेटी इसे बढ़ा कर तेल की दर 1100 घी की जोत की दर 2100 करने की बात भी रखी गई इस पर कमेटी अभी चर्चा करेगी। वहीं दंतेश्वरी मंदिर के प्रसाद के अलग पहचान को लेकर भी चर्चा की गई। कमेटी ने महुआ लड्डू, रागी लड्डू जैसा अलग प्रसाद वितरण की बात कही।

टेंपल की बैठक में विधायक दंतेवाड़ा देवती कर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष, एसडीएम अविनाश मिश्रा, तहसीलदार यशोदा, डीएसपी सोनिया वीके, मुकुंद ठाकुर, टीआई सौरभ सिंह सहित मांझी मंदिर के पुजारी और कर्मचारी मौजूद रहे। टेंपल कमेटी के अध्यक्ष क्लेक्टर दीपक सोनी कोरोना की संभवित तीसरी लहर के मद्दे नजर मंदिर बंद रहेगा लाइव प्रसारण होगा, प्रसाद भी ऐसा होगा जिसमें स्थानीय लोगो को फायदा मिलेगा महुआ, रागी के लड्डू ऐसे प्रसाद की तैयारी की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local