खरियार रोड। केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव भाजपा की आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने ओडिशा आए हुए हैं। शनिवार को नुआपड़ा जिला भाजपा उपाध्यक्ष व डीआरयूसीसी सदस्य गोल्डी अग्रवाल ने रेलमंत्री से मुलाकात की और नुआपड़ा जिले की रेलवे से संबंधित समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

गोल्डी ने सभी एक्सप्रेस ट्रेनों का खरियार रोड व नुआपड़ा रेलवे स्टेशन में दो मिनट का स्टापेज, रायपुर से जूनागढ़ रोड के बीच चलने वाली पुशपुल पैसेंजर पुनः शुरू करने, रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने और रिजर्वेशन टिकट बुकिंग काउंटर को रविवार के दीन भी खोलने की मांग की है।

खरियार रोड तथा नुआपड़ा रेलवे स्टेशन से अंचल के बहुत से मरीज व वरिष्ठ नागरिक इलाज के लिए विशाखापटनम, भुवनेश्वर, कटक, बुर्ला, रायपुर आदि शहर जाते हैं। प्लेटफार्म क्रमांक दो में ट्रेन आने से इन्हें काफी परेशानियां होती है। जिसे देखते हुए गोल्डी ने बैटरी गाड़ी की व्यवस्था व रैंप निर्माण की मांग की है।

खरियार रोड-आमसेना मार्ग व नुआपड़ा-पाइकमाल मार्ग पर पड़ने वाले रेलवे क्रासिंग से ट्रेन गुजरने के दौरान गेट बंद होने के कारण लोगों को बहुत समय रुकना पड़ता है। इस समस्या के समाधान के लिए गोल्डी ने वहां ओवरब्रिज या अंडरब्रिज बनाने की मांग की है।

नुआपाड़ा जिले के यात्रियों को हावड़ा जाने के लिए रायपुर या टिटलागढ़ जाना पड़ता है। गोल्डी ने मांग की है कि कोलकाता से टिटलागढ़ के बीच चलने वाली इस्पात एक्सप्रेस आगे रायपुर तक चलाई जाए।

इसके अलावा गोल्डी ने चेन्नई, कोलकाता, पुणे, बैंगलोर, अमृतसर के लिए खरियार रोड से सीधी ट्रेन प्रारंभ करने, साप्ताहिक चलने वाली पूरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस को द्वारका तक बढ़ाने, समता एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने, पूरी से प्रयागराज होते हुए अयोध्या के लिए नई ट्रेन शुरू करने की भी मांग की है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close