आलीराजपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि) । पश्चिम रेलवे के व.डोदरा मंडल के आलीराजपुर रेलवे स्टेशन परिसर में नवीन स्थापित 100 फीट ऊंचे स्मारक राष्ट्रीय ध्वज का लोकार्पण क्षेत्रीय सांसद गुमान सिंह डामोर द्वारा शनिवार को दोपहर 1ः00 बजे किया गया।

पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए व.डोदरा मंडल के आलीराजपुर- प्रतापनगर रेलखंड पर प्रतिदिन यात्री ट्रेन की शुरुआत भी शनिवार को की गई। क्षेत्रीय सांसद गुमान सिंह डामोर ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रेन नं 09164 (मूल ट्रेन 59118) आलीराजपुर-प्रतापनगर पैसेंजर आलीराजपुर से शनिवार को दोपहर 12.30 बजे रवाना हुई और 15.40 बजे प्रतापनगर पहुंची । मार्ग में यह ट्रेन सभी स्टेशन पर ठहरेगी। यह रविवार से नियमित रूप से चलेगी। प्रतिदिन ट्रेन नंबर 09164 (मूल ट्रेन न 59118) आलीराजपुर- प्रतापनगर पैसेंजर प्रातः 05ः20 बजे आलीराजपुर से चलकर 09ः00 बजे प्रतापनगर पहुंचेगी। मार्ग में यह ट्रेन अंबारी रिछावी, मोटी सादली, पा.डलिया रोड, छोटा उदेपुर, पुनियावत, तेजग.ढ, पावी, सुस्कल, जाबूगाम, बोडेली, जोजवा, छूंछापुरा, संखे.डा बहादुरपुर, अमलपुर, वधवाना, डभोई जंक्शन, थुवा.डी, भीलूपुर, खुंदेला व केलनपुर स्टेशनों पर रुकेगी। उक्त ट्रेन के चलने से जिलेभर के व्यापारी, श्रमिक तथा छोटे वर्ग के लोगों को लाभ प्राप्त होगा।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मनाया रक्षाबंधन उत्सव

आलीराजपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर इकाई के कार्यकर्ता ने शनिवार को सर प्रताप स्कूल में रक्षाबंधन उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर नगर पालिका के सफाई कर्मियों तथा स्कूल स्टाफ को भी छात्राओं ने रक्षासूत्र बांधकर शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अभाविप के विभाग संयोजक विनय चौहान ने कहा कि वर्तमान समय देश अमृत महोत्सव के रूप में उत्साह और उमंग के साथ मना रहा है। यह अमृत महोत्सव उनका है, जिन्होंने रात-दिन इस राष्ट्र के पुनर्निर्माण के कार्य में लगे हैें। सफाई कर्मियों की भी उतनी ब.डी भूमिका है, जितना हमारे देश की सुरक्षा में लगे वीर जवानों का है। छात्रों को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि हमें सफाई कर्मियों से लेकर वीर सैनिकों से प्रेरणा लेकर यह देश मेरा है, इस देश का मैं हूं। इस भाव के साथ आगे ब.ढने की आवश्यकता है। इस अवसर पर नगर इकाई के कार्यकर्ता, कसक वास्ते, वैष्णवी वास्केल, लीना बामणिया, बिट्टू चौहान ,कविता बृजवासी ,भूमि वास्केल ,धरती वास्केल ,अवनी श्रीवास्तव, अमन वास्केल, सुजल सेन ,आदित्य चौहान ,यश चौहान, भावेश बृजवासी ,कौशल माली आदि उपस्थित रहे ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close