अशोकनगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। अशोकनगर से चंदेरी होते हुए ललितपुर के लिए जाने वाली रेल लाइन के सर्वे का आदेश हो चुका है। इसे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने प्रयास से होना बताया था, तो सांसद डा. केपी यादव ने अपने प्रयासों से स्वीकृत कराने की बात कही थी। गुरुवार को सांसद कलेक्ट्रेट पहुंचे सांसद डा. केपी यादव से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा बिक चंदेरी रेल लाइन की मांग काफी समय से थी। पहले वाले सर्वे को रिजेक्ट कर दिया गया था। चंदेरी होते हुए ललितपुर के लिए रेल लाइन डाली जाने की बात मैंने अपने चुनाव भी कही थी। इसके लिए मैं पिछले दो-तीन साल से प्रयासरत रहा। मैंने सदन में भी मांग उठाई थी, जिसके वीडियो आपने देखे होंगे।

केपी यादव से जब ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके बीच श्रेय लेने के बारे में सवाल किया गया, तो वह बोले कि जितने जनप्रतिनिधि हैं सभी प्रयास करते हैं कि क्षेत्र का विकास हो। आप भी प्रयास कर सकते हो, आप भी किसी मंत्री को पत्र लिख सकते हैं। हो सकता है उन्होंने भी बात की हो, वह तीन-चार बार यहां से सांसद रहे हैं, उन्होंने भी कई चीजों के लिए प्रयास किया होगा। अब चूंकि यहां की जनता ने जिम्मेदारी दी है, तो वह कर्तव्य मैं निभा रहा हूं।

एक-दो दिन में शुरू हो जाएगी कोटा-इटावा ट्रेन

सांसद डा. केपी यादव ने बताया कि रेलवे के क्षेत्र में हमें अन्य सौगातें भी मिलने वालीं हैं। एक-दो दिन में मैं कोटा-इटावा ट्रेन का शुभारंभ करूंगा। यह ट्रेन काफी समय से बंद थी। इसके अलावा अशोकनगर जिले को मेमू ट्रेन व कुछ अन्य ट्रेन भी मिलने वाली हैं, जो कि जल्द शुरू होंगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close