Bhopal Crime News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी में गोविंदपुरा थाना पुलिस ने एक 10 वर्षीय बालिका की शिकायत पर उसके पिता के खिलाफ अश्लील हरकत करने, पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। आरोपित के खिलाफ पत्नी की शिकायत पर पूर्व में मारपीट, घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज हो चुका है। शिकायत की जानकारी लगने पर आरोपित फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

गोविंदपुरा थाना पुलिस के मुताबिक क्षेत्र में रहने वाली बालिका एक निजी स्कूल में पढ़ती है। बालिका अपनी मां और चाइल्ड लाइन की टीम के साथ मंगलवार को थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। उसमें उसने बताया कि उसका पिता, मां के अलावा तीनों बहनों के साथ आए दिन मारपीट करता था। इसके अलावा बेटियों के सामने ही अपने पूरे कपड़े उतार देता था। वह बेटी के साथ अकेले में अश्‍लील हरकत भी करता था। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

चाइल्ड लाइन की संचालक अर्चना सहाय ने बताया कि बालिका के परिवार में माता-पिता के अलावा सात वर्ष, पांच वर्ष की दो बहनें और डेढ़ वर्ष का भाई है। पिता आए दिन शराब के नशे में उसकी मां के साथ बेरहमी से मारपीट करता था। इसके अलावा बेटियों पर बुरी नजर रखने लगा था। मां से सलाह कर बड़ी बेटी ने पहले सीएम हेल्प लाइन (181) पर समस्या बताई। वहां से चाइल्ड लाइन के फोन नंबर 1098 पर शिकायत करने को बोला गया। चाइल्ड लाइन ने जब बालिका की काउंसलिंग की, तो उसके पिता द्वारा की जा रही क्रूरता का पता चला।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local