भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) भोपाल के पास इंदौर सीडब्ल्यूसी से एक छह वर्षीय बच्चा पहुंचा है। वह माता-पिता के झगड़े से परेशान होकर घर से भाग गया था। इस दौरान वह ट्रेन भोपाल से इंदौर पहुंच गया। जहां वह जीआरपी को मिला। जीआरपी ने उसे सीडब्ल्यूसी को सौंपा था। अभी बच्चा सीडब्ल्यूसी भोपाल के संरक्षण में है। सिटी चाइल्ड लाइन बीते दो दिन से उसके घर-परिवार की खोज में लगी है। बच्चा बहुत छोटा है और इसलिए अपना सही पता नहीं बता पा रहा है।

बच्चे ने सिटी चाइल्ड लाइन को बताया कि उसका घर ऑशिमा माल के पास कही हैं और काली मंदिर से कुछ दूरी पर है। उसने सीडब्ल्यूसी को बताया कि मम्मी-पापा रोज बहुत झगड़ा करते हैं। उस दिन भी दोनों लड़ रहे थे और पापा ने मुझे घर से निकल जाने के लिए कहा। बच्चे ने बताया कि उसके भाइयों के नाम रोहित व समीर हैं और उसे उनकी बहुत याद आ रही है। सिटी चाइल्ड लाइन टीम बच्चे को हर उस जगह ले जा रही है, जो वह बता रहा है। सिटी चाइल्ड लाइन की को-आर्डिनेटर राशि असवानी ने बताया कि बच्चे की कहीं भी गुमशुदगी रिपोर्ट की जानकारी भी सामने नहीं आई है। बच्चा आशिमा मॉल और उसके आसपास की जगहों का नाम बता पा रहा है। अभी तक बच्चे के परिवार के संबंध में जानकारी नहीं मिल पाई है।

अभी बच्चे को आश्रयगृह में भेजा गया है और उसके परिवार को तलाशने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। परिवार नहीं मिलता है तो बच्चे की फोटो के साथ विज्ञापन भी जारी करेंगे, ताकि परिवार से संपर्क हो सके।

- डॉ. कृपाशंकर चौबे, सदस्य, सीडब्ल्यूसी

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local