Madhya Pradesh News Live Updates : कर्फ्यू और लॉकडाउन में छूट मिलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़

Thu, 26 Mar 2020 12:32 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. मध्य प्रदेश में उज्जैन निवासी महिला की कोरोना वायरस से मौत।
  2. इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई बढ़कर हुई दस।
  3. एमपी सरकार 46 लाख लोगों को देगी अग्रिम सामाजिक सुरक्षा पेंशन।

Madhya Pradesh News Live Updates : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से उज्जैन निवासी महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इंदौर, उज्जैन में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है, बाकी प्रदेश में लॉकडाउन जारी है। गुरुवार सुबह जब लोगों को आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए छूट मिली तो बाजारों में भीड़ जमा हो गई, जहां कुछ लोग इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हुए दिखें वहीं कुछ लोग लापरवाही नजर आए। इंदौर में देर रात तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। उधर प्रशासन ने लोगों को घर में ही जरूरी सामान उपलब्ध कराने की व्यवस्था शुरू कर दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 46 लाख लोगों को अग्रिम सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने का ऐलान किया है। मध्य प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरें पढ़िए यहां…

26 March 2020
  • 03:32 PM

    इंदौर में नवलखा बस स्टैंड पर एक भिखारी की हालत गंभीर। लगातार खाँसी और बुखार के लक्षण दिखे, कोरोना संक्रमण का अंदेशा, मेडिकल टीम नवलखा उसे रेस्क्यू करने के लिए रवाना।

  • 02:07 PM

    कोरोना के प्रति जागरुकता फैलाना शहडोल नपा अध्यक्ष ने लिखा गीत

    शहडोल यहां की नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला कटारे इन दिनों लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए नजर आ रही हैं। अभी हाल ही में उन्होंने अपना एक गीत लिखा है और उन्होंने इस गीत को अपनी आवाज देते हुए ढोलक से खुद साज देते हुए गाया है। इनका यह वीडियो कई लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। नगर पालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान रोज नए नए काम कर रही हैं और इसी कड़ी में नगर पालिका अध्यक्ष ने लोगों को अपने गीत के माध्यम से संदेश दिया है कि हम एकजुट होकर रहें। अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें। खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित करें।

  • 02:05 PM

    शहडोल में सोशल डिस्टेंस का पालन न करने वालों को नहीं दे रहे सामान

    शहडोल में सोशल डिस्टेंस का लोग ख्याल रखने लगे हैं, जिला मुख्यालय के एसपी बंगले के पास स्थित एक किराना दुकान के संचालक ने अपनी दुकान के सामने गोला बनाकर के ग्राहकों को इन गोलों में खड़े होकर सामान लेने के लिए कहा है। किराना व्यापारी कृष्ण गुप्ता ने नईदुनिया को बताया कि सोशल डिस्टेंस का मैं पूरा ख्याल रख रहा हूं लोगों से भी उन्होंने अपील की है कि वह इस गोल चक्र में खड़े होकर ही सामान ले जो व्यक्ति इन गोल चक्र में खड़ा नहीं होता है उनको यह किराना सामान नहीं दे रहे हैं। साफ मना कर देते हैं इस तरह से लोग अपने आप से भी जागरूक हो रहे हैं और किराना लेने आए कुछ लोगों ने नईदुनिया से बात करते हुए कहा कि यह बहुत जरूरी है और इसका सबको पालन भी करना चाहिए।

  • 02:00 PM

    मध्य प्रदेश में एक अप्रैल से हो सकती है गेहूं की खरीदी

    न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी को लेकर मंत्रालय में बैठक कर रहे हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित अन्य अधिकारी है मौजूद। एक अप्रैल से शुरू की जा सकती है गेहूं की खरीदी। उधर इस बीच पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान को लॉकडाउन के दौरान किसानों का ध्यान रखने की बात कही है।

  • 02:00 PM

    आगर-मालवा में दो पड़ोसियों में विवाद, एक को होम आइसोलेशन में भेजा

    आगर मालवा के हाटपुरा क्षेत्र में दो पड़ोसियों द्वारा एक दूसरे की शिकायत के बाद विवाद की स्थिति बन गई। कोरोना वायरस फैलाने के आरोप के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम संदिग्ध को प्रारंभिक जांच के लिए जिला अस्पताल ले गई। जांच में कुछ नहीं निकला, एहतियात के लिए स्वास्थ्य अधिकारी ने होम आइसोलेशन की हिदायत दी।

  • 01:59 PM

    सिवनी में सब्जी खरीदने उमड़े लोग, पुलिस ने खदेड़ा

    सिवनी में 4 दिनों के लॉकडाउन के बाद गुरुवार सुबह थोक सब्जी बाजार खुलने की सूचना मिलते ही शहर में अफरातफरी मच गई। लोग बड़ी संख्या में घरों से निकल कर सब्जी लेने के लिए थोक सब्जी मंडी पहुंचने लगे। सूचना मिलते नगर पालिका सीएमओ मनोज श्रीवास्तव, तहसीलदार प्रभात मिश्रा, कोतवाली टीआई मनोज गुप्ता सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। सब्जी खरीदने पहुंचे लोगों को पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर वापस घर खदेड़ा। आम नागरिकों को समझाइश दी गई कि वार्ड व मोहल्लों में हाथ ठेलों के जरिए सब्जी फल व अन्य जरूरी सामग्री लोगों तक पहुंचाई जाएगी। काफी मशक्कत के बाद भीड़ को नियंत्रित किया गया। सुबह 10 बजे अनाज, किराना, आटा चक्की दुकानों के खुलने के बाद यहां पर भी भीड़ दिखाई दी। हालांकि कई जगहों पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर किराना व सब्जियां खरीदते दिखाई दिए। कुछ जगहों पर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की चिंता किए बगैर हुजूम लगा लिया। ऐसे लोगों की पुलिस ने खबर भी ली।

  • 12:34 PM

    सोशल डिस्टेंस मेंटेन नहीं करने के कारण उज्जैन में बंद कराई दुकान

    उज्जैन जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद रॉयल सुपर मार्केट फ्रीगंज में ग्राहकों की भीड़ लगने तथा वहां पर ग्राहकों के बीच 1 मीटर की सोशल डिस्टेंस मेंटेन नहीं कराने व ग्राहकों के लिए हैंडवाश एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था नहीं करने के कारण रॉयल सुपर मार्केट को आगामी आदेश तक बंद करवा दिया गया हैं। जिला पूर्ति अधिकारी एमएल मारू ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रॉयल सुपर मार्केट में वस्तुओं के दाम अधिक लिए जाने की भी शिकायत भी प्राप्त हुई थी।

  • 11:55 AM

    इंदौर मे सोशल डिस्टेंस रखने के लिए की गई मार्किंग

    इंदौर नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह ने बताया कि इंदौर में खुली फल-सब्जियों, दूध, किराना, दवा आदिन अतिआवश्यक सामग्रियों की दुकानों के सामने नगर निगम ने सोशल डिस्टेसिंग के लिए मार्क बनाए गए हैं। कोराना वायरस से बचने के लिए लोग इसका पालन भी कर रहे हैं। इसके अलावा शहर में नगर निगम और पुलिस की गाड़ियां दुकान में सामान ले रहे लोगों से दूरी बनाए रखने की सलाह भी दे रही है।  

  • 10:52 AM

    कोरोना वायरस जांच के लिए भेजे जिसके सैंपल उसकी मौत


    इंदौर के अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस संदिग्ध की मौत हो गई। डीन डॉक्टर ज्योति बिंदल ने कहा कि उसके सैंपल जांच के लिए भेजे थे, लेकिन रिपोर्ट आना बाकी है। इसके बाद ही साफ हो सकेगा कि वो कोराना वायरस पॉजिटिव था या नहीं। जानकारी के मुताबिक जिस मरीज की मौत हुई है वो उज्जैन का रहने वाला है। इसके पहले उज्जैन की कोरोना वायरस से पीड़ि‍त एक वृद्ध महिला की इंदौर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। जिसके बाद उज्जैन में कर्फ्यू लगा दिया गया था और उस इलाके को सील कर दिया गया जहां वो रहती थीं।

  • 10:29 AM

    जबलपुर और मिहोना में सोशल डिस्टेसिंग के लिए रिंग व्यवस्था

    कर्फ्यू और लॉकडाउन में छूट के बीच जबलपुर के डिपोर्टमेंटल स्टोर के बाहर रिंग में खड़े रहने और हाथ धोने की व्यवस्था की गई है। उधर भिंड के मिहोना नगर के मेडिकल स्टोर में दवाई लेने आने वाले ग्राहकों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए भी रिंग व्यवस्था का पालन करवाया जा रहा है।

  • 10:23 AM

    नरसिंहपुर में सब्जियों की दाम हुए दोगुने

     नरसिंहपुर में 5 घंटे की छूट के बीच जब लोग अपने घरों से सब्जी लेने मंडी पहुंचे तो पता चला कि इनके दाम अचाकन दो गुने हो गए हैं। 20-25 रुपए में बिकने वाला आलू 50-60 रुपए में मिल रहा है। बाजार से कई चीजें नदारद है, सब्जी बेचने वालों ने मुनाफा कमाने के लिए सब्जियों के दाम बढ़ा दिए।

  • 10:17 AM

    शिवपुरी के करैरा में लगी भीड़, समझाने पर भी नहीं समझे

    शिवपुरी के करैरा में छूट मिलने के बाद बाजार में लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान कोई भी कोरोना वायरस से बचने के लिए नियमों का पालन करते नजर नहीं आया। किसी ने भी एक-दूसरे से कोई दूरी नहीं बनाई। प्रशासन के लोग उन्हें दूर रहने के लिए समझाते रहे, लेकिन कोई नहीं माना। दुकान संचालकों ने भी लोगों को दूर-दूर खड़े रहने के लिए नियमों का पालन नहीं किया। गौरतलब है कि पिछले दिनों शिवपुरी में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। इसके बाद भी लोग खुद की जान जोखिम में डाल रहे हैं।

  • 10:17 AM

    शिवपुरी के करैरा में लगी भीड़, समझाने पर भी नहीं समझे

    शिवपुरी के करैरा में छूट मिलने के बाद बाजार में लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान कोई भी कोरोना वायरस से बचने के लिए नियमों का पालन करते नजर नहीं आया। किसी ने भी एक-दूसरे से कोई दूरी नहीं बनाई। प्रशासन के लोग उन्हें दूर रहने के लिए समझाते रहे, लेकिन कोई नहीं माना। दुकान संचालकों ने भी लोगों को दूर-दूर खड़े रहने के लिए नियमों का पालन नहीं किया। गौरतलब है कि पिछले दिनों शिवपुरी में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। इसके बाद भी लोग खुद की जान जोखिम में डाल रहे हैं।

  • 09:44 AM

    कर्फ्यू और लॉकडाउन में छूट मिलते ही बाजारा में लगी भीड़

    इंदौर, भोपाल, जबलपुर, उज्जैन में कर्फ्यू और बाकी जिलों में लॉकडाउन में छूट मिलते ही जरूरी सामान लेने के लिए बाजार में लोगों की भीड़ जमा हो गई। पेट्रोल पंपों पर भी वाहनों की लाइन लग गई। इस दौरान कुछ लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे थे तो कुछ बहुत पास पास खड़े रहे। सबसे ज्यादा भीड़ किराना दुकानों और सब्जी मंडियों में नजर आई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK