Damoh news : दमोह (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कटनी की ओर जाने वाली एक मालगाड़ी बांदकपुर स्टेशन के नजदीक आनू फाटक के पास दो हिस्सों में बंट गई जिससे पीछे के डिब्बे छूूट गए। गार्ड ने पायलट को सूचित किया जिसके बाद आगे मालगाड़ी रोकी गई और वरिष्ट अधिकारियों को सूचित किया गया। बताया गया कि कपलिंग खुलने या प्रेशर पाइप फटने से यह हादसा हुआ। सूचना मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और सुधार कार्य के बाद मालगाड़ी को पीछे लाकर डिब्बों को जोड़कर गंतव्‍य के लिए रवाना किया गया। हालांकि कोई बड़ी घटना नहीं घटी और कुछ ही देर में सुधार भी हो गया।

जानकारी देते हुए यातायात निरीक्षण मुकेश कुमार जैन ने बताया कि एक मालगाड़ी कोयला भरकर अमरकंटक पावर हाउस जा रही थी। दोपहर जब मालगाड़ी आनू और करैया फाटक के बीच पहुंची उसी दौरान डिब्बों के बीच कुछ खराबी आने के कारण इंजन आगे बढ़ गया और कुछ डिब्बे पीछे छूट गए। पीछे के डिब्बे के समीप मौजूद गार्ड ने पायलट को सूचना दी जिसके बाद मालगाड़ी को आगे रोका गया और वरिष्ट अधिकारियों के पास जानकारी पहुंचाई गई। जिससे कुछ ही देर बाद सुधार कार्य करने वाली टीम भी मौके पर पहुंच गई और मालगाड़ी को पीछे कर पीछे छूटे डिब्बों को जोड़कर कटनी की ओर रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि यह कोई बड़ी घटना नहीं है बल्कि एक सामान्य घटना है इस प्रकार से डिब्बे कभी कभार अलग हो जाते हैं।

दो दिन पहले हो चुका है बड़ा रेल हादसा

बता दें कि दमोह स्टेशन के पथरिया फाटक के समीप दो दिन पहले एक बड़ा रेल हादसा हो चुका है। जब कटनी की ओर जा रही मालगाड़ी से कोई मवेशी टकरा गया और एक बोगी के चारों पहिए निकलकर दूसरे ट्रेक पर आ गए थे और डिब्बा भी पटरियों पर रख गया था। इस हादसे से रेल मार्ग काफी प्रभावित हुआ था जिससे यात्री ट्रेनों को रोक दिया गया था और सुधार कार्य में छह घंटे लग गए थे। इसके बाद ट्रेनों की आवाजाही शुरू हुई थी। इस रेल हादसे की अभी जांच चल रही है।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close