Datia Bus Accident दतिया/भांडेर (नईदुनिया प्रतिनिधि) । भांडेर से ग्वालियर जा रही बालाजी ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी32 पी 0791 मंगलवार सुबह दुरसड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत दरियापुर-आड़े गोला के बीच दुर्घटना का शिकार होकर पलट गई। इस हादसे में जहां एक बस सवार की मौत हो गई वहीं 20 लोग घायल हो गए। जिस वक्त यह घटना घटी, बस में दो दर्जन के करीब लोग सवार थे। इस घटना में सभी सवारियां चोटिल हुईं। जिला अस्पताल ने जहां 18 घायलों की पुष्टि की। वहीं थाना प्रभारी अमर सिंह गुर्जर के अनुसार घायलों की संख्या 20 बताई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद भांडेर विधायक प्रतिनिधि संतराम सरौनिया जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों से मुलाकात कर उन्हें बेहतर उपचार का आश्वासन दिया।

हादसे का शिकार बनी बस के ड्राइवर लक्ष्‌मण दोहरे पुत्र रामबक्स निवासी सिकंदरपुर भांडेर ने बताया कि बस भांडेर से ग्वालियर जा रही थी। जो भांडेर स्टैंड से सुबह करीब 9 बजे चली। बस ने घटना से पहले आखिरी स्टापेज दरियापुर पर लिया। इसके बाद बस चंद फासलों की दूरी तय कर यह बस दुर्घटना का शिकार हो गई। शुरुआती जांच और ड्राइवर के बयान के आधार पर हादसे का कारण स्टेयरिंग लाक होना बताया गया है।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी दुरसड़ा अमर सिंह गुर्जर ने बताया कि बस हादसा बीकर के बहादुर दांगी के खेत में हुआ। जिस वक्त यह घटना घटित हुई, बहादुर वहीं थे। उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी थाना प्रभारी को दी। जिसके बाद चंद मिनिटों में ही पुलिस वहां पहुंच गई। एसडीओपी कर्णिक श्रीवास्तव भी जानकारी लगते ही घटना स्थल पर पहुंच गए। बस भांडेर से दतिया तरफ जा रही थी।

टक्कर इतनी जोरदार थी कि उसका मुंह भांडेर की तरफ हो गया। ऐसे में यहां से गुजरने वाले लोग यही समझते रहे कि दतिया से भांडेर आ रही बस हादसे का शिकार हो गई। खुद थाना प्रभारी दुरसड़ा अमर सिंह भी एक पल को चकमा खा गए थे। हालांकि संयोगवश इसी दौरान यहां से एक जेसीबी गुजरी। जिसकी मदद से जब बस को सीधा किया गया तो उसके नीचे भी तीन घायल मिले।

बिजली ट्रिप हुई, अन्यथा हो सकता था बड़ा हादसा

स्टेयरिंग लोक होने से अनियंत्रित हुई बस खेत से गुजरी 11 केवी लाइन के सीमेंट के बने बिजली के पोल से टकराकर पलट गई। टक्कर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टक्कर के बाद पोल के चार टुकड़े हो गए। इसके अलावा तार खिंचने से एक अन्य पोल भी क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना को लेकर जेई बीकर तोषेंद्र राजे ने बताया कि यह गनीमत रही कि बस के पोल से टकराने के बाद पोल क्षतिग्रस्त हो गया और बिजली ट्रिप मार गई। अन्यथा बड़ा हादसा घटित हो सकता था।

मौके पर फील्ड ऑफिसर जान गई

थाना दुरसड़ा पुलिस के अनुसार 20 लोगों हादसे में घायल हुए। इनमें तीन लोगों को जिला अस्पताल से ग्वालियर के लिए रेफर किया गया। जिन लोगों को रेफर किया उनमें आशुतोष शर्मा पुत्र अशोक हनुमंतपुरा भांडेर, सोनू प्रजापति पुत्र राजू सिकंदरपुर तथा राजेश गुप्ता पुत्र रामकिशुन निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी दतिया थे। जिनमें से राजेश गुप्ता की मौत उपचार के दौरान ग्वालियर में हुई। पेशे से वे दरियापुर पशु अस्पताल में बतौर सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्राधिकारी के पद पर तैनात थे।

घटना से कुछ समय पहले ही वे दरियापुर स्टैंड से दतिया के लिए बस में सवार हुए थे। इनके अलावा अन्य घायलों में संदीप वंशकार जिगना, भगवान सिंह दोहरे दबोह, मुकेश दोहरे दबोह, लक्ष्‌मण दोहरे पुत्र रामबक्स निवासी सिकंदरपुर भांडेर, अंगद अहिरवार कंडक्टर बहादुरपुर, सुबोध यादव एटा, मनोज उर्फ कर्ण शर्मा बसवाहा, कृपाराम यादव शाहजहांपुर, अजय पटेल दुरसड़ा, बनमाली पाल दुरसड़ा, देवीदयाल कनेरिया दबोह, संध्या गुप्ता भांडेर, दिनेश आदिवासी आदेशपुरा, दिनेश जाटव राखरा, नेहा जाटव राखरा, हर्ष साहू होशंगाबाद शामिल हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close