Dhar News : धार (नईदुनिया प्रतिनिधि)। एक नवजात बच्ची को कठोर माता-पिता पत्थरों के ऊपर रखकर चले गए। बच्ची को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसका उपचार कर रही है।

बताया जाता है कि चाइल्ड हेल्पलाइन धार को 1098 के माध्यम से गुरुवार सुबह 7 बजे जानकारी मिली थी कि एक नवजात बालिका को पीथमपुर की तिरुपति बालाजी कंपनी के पीछे घाटी के पास कोई अज्ञात व्यक्ति पत्थरों पर छोड़कर चला गया। आस पड़ोस के लोगों ने डायल 100 को फोन लगा कर सूचना दी। बगदून थाने के जवानों ने बच्ची को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। बच्ची की स्थिति गंभीर होने के कारण उसे जिला भोज अस्पताल के शिशु गहन चिकित्सा इकाई वार्ड रैफर कर दिया गया।

कम है बच्ची का वजन - चाइल्ड हेल्पलाइन धार के जिला समन्वयक राधेश्याम काजले ने बताया कि बच्ची की जानकारी महिला एवं बाल विकास विभाग धार, बाल कल्याण समिति को भी दी गई है। साथ ही चाइल्ड हेल्पलाइन टीम ने अस्पताल के वार्ड में जाकर बाल रोग विशेषज्ञ डा. राजेश जर्मा से बातचीत की। डाक्टर ने बताया कि बच्ची की स्थिति गंभीर है। उसका वजन मात्र एक किलो 140 ग्राम है जो चिंताजनक है। बच्ची का उपचार किया जा रहा है। उसे सांस लेने मे तकलीफ हो रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम बच्ची की निगरानी रखे हुए है।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local