Tea outlets In Gwalior: ग्वालियर.(नईदुनिया प्रतिनिधि)। इन दिनों युवाओं में चाय को लेकर लोकप्रियता बढ़ रही है। इसी के परिणाम स्वरूप शहर में जगह जगह चाय के नए-नए आउटलेट खुलते जा रहे हैं। अलग-अलग नाम और गुणवत्ता के साथ अपने अलग अंदाज में लोगों को चाय पिला रहे इन आउटलेट के मालिक मोटा मुनाफा कमा रहे हैं। आपको बता दें कि सुबह 9 बजे से शुरू हो कर यह आउटलेट देर रात 11 बजे तक चल रहे हैं। कमाल की बात है कि सुबह 9 से लेकर रात 11 तक यहां लगने वाली भीड़ कम नहीं होती। यह कहना गलत नहीं होगा कि शहर के युवाओं को अपने दोस्तों के साथ समय बताने के लिए इस तरह के आउटलेट सबसे ज्यादा लुभा रहे है।

कम लागत का व्यापार:

इस तरह चाय का आउटलेट खोलने में अधिक लागत नहीं लगती है शायद यही कारण है कि कम पूंजी लगाकर लोग इस तरह के आउटलेट खोल रहे हैं और कई गुना तक मुनाफा कमा रहे हैं। एक साधारण सा आउटलेट खोलने के लिए लोगों को 50000 से 100000 रुपए तक खर्च करने होते हैं। जिसके बाद वे आसानी से 20 से 35 हजार रुपए मासिक कमा सकते हैं |

फ्रेंचाइज का फैशन

सबसे ज्यादा फैशन फ्रेंचाइजी खोलने का है। सरल शब्दों में समझें तो देश में नाम से पहचाने जाने वाली टी आउटलेट कंपनी से पैसे देकर अनुबंध करते हैं और उनके नाम और प्रोडक्ट को अपने शहर में लाकर बेचते हैं। इन दिनों ग्वालियर शहर में भी चाय से जुड़े हुए कई कंपनियों के आउटलेट आपको जगह जगह देखने मिल जाएंगे।

Posted By: anil tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close