Train From Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। डा आंबेडकर नगर महू से प्रदेश की राजधानी भोपाल के बीच में चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को सीहाेर में स्टापेज देने और उसका विस्तार रानी कमलापति स्टेशन तक करने की मांग की गई है। ऐसा होने पर यात्रियों को काफी सुविधा हो जाएगी। क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति पश्चिम रेलवे मुंबई के सदस्य जगमोहन वर्मा ने बताया कि इंटरसिटी एक्सप्रेस प्रदेश की राजधानी भोपाल को प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर से जोड़ने के लिए एक महत्वपूर्ण जरिया है। रोजाना कई लोग इससे अपडाउन करते है। यह ट्रेन डा आंबेडकर नगर महू से रोजाना सुबह 6.30 बजे चल कर इंदौर होते हुए भोपाल जाती है। इसके अलावा शाम 5 बजे भोपाल से वापस चलती है। अभी इसका स्टापेज सीहाेर स्टेशन पर नहीं है, इसलिए इसका स्टापेज सीहोर में किया जाए।

सीहोर की अनाजमंडी एक प्रमुख मंडी है। पूरे देश से लोग यहां पर आते है। यह प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गृह जिला भी है। इसलिए यहां पर ट्रेन को रोका जाए। इसके अलावा इसका विस्तार रानी कमलापति स्टेशन तक भी किया जाए। वर्मा ने बताया कि हमने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, इंदौर के सांसद शंकर लालवानी एवं रेलवे प्रशासन से इस संबध में मांग की है।

इसके अलावा हमने महू से चलने वाली अन्य ट्रेन जैसे मालवा एक्सप्रेस, यशवंतपुर एक्सप्रेस, रीवांचल एक्सप्रेस, महू प्रयागराज एक्सप्रेस, इंदौर - नागपुर, कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज राजेंद्र नगर या राऊ रेलवे स्टेशन पर करने की भी मांग की है। शहर तेजी से विस्तार होने से शहर के इन इलाकों में जनसंख्या बढ़ गई है। ऐसे में लोगों को यही से ट्रेन में बैठने की सुविधा मिल जाएगी और मुख्य रेलवे स्टेशन तक आना ही नहीं पड़ेगा। इससे ट्रैफिक का दबाव कम होगा और मुख्य रेलवे स्टेशन का दबाव भी कम होगा।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close