इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Tourist Train Indore। आइआरसीटीसी द्वारा रतलाम मंडल से दो पर्यटक ट्रेन का संचालन किया जाएगा। दोनों ट्रेनें रतलाम और उज्जैन स्टेशन से होकर गुजरेगी।

इंडियन रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिजम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आइआरसीटीसी) के अधिकारियों ने बताया कि हमने पिलग्रिम विशेष पर्यटन ट्रेनों का संचालन पूरे देश में शुरू कर दिया है। इसी क्रम में तीर्थ यात्रियों के लिए 27 फरवरी से राजकोट शहर से पिलग्रिम विशेष पर्यटन ट्रेन नमामी गंगे यात्रा के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन मध्यप्रदेश के रतलाम, उज्जैन, शुजालपुर, सीहोर, संत श्री हिरदारामनगर (बैरागढ़), विदिशा, गंजबासोदा, बीना एवं सागर स्टेशनों से होते हुए जाएगी, जहां से यात्री इस ट्रेन में सवार हो सकेंगे। 10 दिनों की इस यात्रा में वाराणसी, गया, कोलकाता एवं पुरी के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। इसके लिए यात्रियों को स्लीपर श्रेणी के लिए 9,450 रुपये 3एसी के लिए 15750 रूपये प्रति व्यक्ति का किराया देना होगा। इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित ठहरने और घुमने के लिए बस खर्च भी समाहित रहेगा।

इसके अलावा 14 फरवरी से राजकोट शहर से पिलाग्रम विशेष पर्यटन ट्रेन मल्लिकार्जुन के साथ दक्षिण दर्शन यात्रा के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन मध्यप्रदेश के रतलाम, उज्जैन, शुजालपुर, सीहोर, हबीबगंज, होशंगाबाद एवं इटारसी स्टेशनों से होते हुए जाएगी। 12 दिनों की इस यात्रा में नासिक, औरगांबाद, परली, कुन्नूल टाउन, रामेश्वरम, मदुरई एवं कन्याकुमारी के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।

इसके लिए यात्रियों को स्लीपर श्रेणी 11,340 रूपये और थर्ड एसी में 18,900 रूपये का किराया देना होगा। इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित ठहरने और घूमने के लिए बस खर्च भी समाहित रहेगा। श्रद्धालुओं की हर सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। कोविड नियमों का पालन होगा कोच, शौचालय से लेकर यात्रियों के सामान तक को सैनिटाइज किया जाएगा।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags