इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Unlock 3.0 Indore। कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद अनलाक हुआ शहर एक बार फिर उड़ान भरने को तैयार हो रहा है। निजी उड़ान कंपनी इंडिगो जयपुर, कोलकाता और अहमदाबाद के लिए अगले महीने से उड़ान शुरू करने की तैयारी में है। इधर रेलवे भी 19 जून से इंदौर-जयपुर ट्रेन दोबारा शुरू कर रहा है। इंडिगो के अधिकारियों ने एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल से सोमवार को मुलाकात कर इस संबध में जानकारी दी है। सान्याल ने बताया कि कोरोना के कारण यात्री नहीं मिलने से कंपनी ने उड़ानें निरस्त कर दी थी लेकिन अब फिर से ट्रैवल एजेंटों के पास पूछताछ आ रही है। इसलिए तीन शहरों जयपुर, कोलकाता और अहमदाबाद के लिए उड़ानें शुरू की जाएंगी। इसी सप्ताह कंपनी इसकी बुकिंग शुरू करेगी और संभवत: एक जुलाई से इनका संचालन शुरू हो जाएगा। वर्तमान में इंदौर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, बेलागावी और किशनगढ़ के लिए उड़ानें चल रही हैं।

पहले फायदे वाले सेक्टर पर नजर

ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया के अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन के अनुसार कंपनी पहले फायदे वाले सेक्टर से शुरुआत करेगी। अभी लोग निजी वाहन या विमान से यात्रा करेंगे। जिससे वे जल्द और सुरक्षित तरीके से पहुंच जाएं। अगले चरण में कंपनी गोवा, लखनऊ जैसे शहरों के साथ-साथ दिल्ली, मुंबई के लिए अपने फेरे बढ़ाएगी।

इंदौर-जयपुर ट्रेन होगी शुरू

रेलवे के मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि गाड़ी संख्या 09774-09773 जयपुर इंदौर-जयपुर द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को फिर से शुरू किया जा रहा है। जयपुर से यह ट्रेन 18 जून से चलेगी। जबकि इंदौर से 19 जून से चलेगी। इंदौर से इसका संचालन हर शनिवार व सोमवार को होगा। कोरोना की दूसरी लहर के पहले तक 36 स्पेशल ट्रेनों का संचालन हो रहा था।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local