Jabalpur News : जबलपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रेम प्रसंग के चलते कर्नल ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। पुलिस की प्रारंभिक जांच व स्वजन से हुई चर्चा में यह तथ्य सामने आए। कर्नल निशिथ खन्ना लखनऊ में रहने वाली एक शिक्षिका से विवाह करना चाह रहे थे। जिसके लिए वे अपनी पत्‍नी पर तलाक लेने का दबाव बना रहे थे। दूसरी शादी के चक्कर में उन्होंने पत्‍नी व बच्चों से दूरी बना ली थी। पत्‍नी बच्चों के साथ रिज रोड स्थित कर्नल बंगले में निवास कर रही थी जबकि कर्नल निशिथ बंगला छोड़कर अक्टूबर 2022 से ही आफिसर्स मेस में निवास कर रहे थे। पुलिस कर्नल के मोबाइल फोन की सीडीआर निकाल रही है। जब्त लैपटाप की भी जांच की जा रही है।

पुलिस का कहना है कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं का जल्द पता लगा लिया जाएगा। इधर, कर्नल खन्ना के शव का सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कालेज अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया। मंगलवार को अंतिम संस्कार जबलपुर में ही किया जाएगा। कर्नल के स्वजन लखनऊ से आ चुके हैं। मेडिकल कालेज अस्पताल में शव देखकर वे रो पड़े।

यह है मामला-

एफ-3 न्यू हमीद बिल्डिंग कमला नेहरू मार्ग गांधी आश्रम लखनऊ चौक उत्तर प्रदेश निवासी कर्नल निशिथ खन्ना (42) पिता ओम प्रकाश खन्ना ने रविवार देर रात कैंट सदर स्थित सेना के आफिसर्स मेस में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मेस के कमरे में फांसी पर शव लटकता देखकर सुरक्षा में तैनात सेना के जवानों ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कर्नल खन्ना को फांसी के फंदे से उतारकर सैन्य अस्पताल भेजा गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सेना की सूचना पर तमाम पुलिस अधिकारी आफिसर्स मेस पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। मर्ग कायम कर कैंट पुलिस आत्महत्या प्रकरण की जांच कर रही है।

पत्नी से पूछताछ करेगी पुलिस-

कर्नल खन्ना की पत्‍नी घर गृहस्थी का काम संभालती हैं। वे अपने दो बच्चों बेटी (15) बेटा (12) के साथ कर्नल बंगला में निवास कर रही हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उनकी पत्‍नी से पूछताछ कर पारिवारिक रिश्तों में तनाव व तलाक की स्थिति पर पूछताछ की जाएगी। बच्चों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

सुसाइड नोट में माफी मांगी-

कर्नल खन्ना ने फांसी लगाने से पूर्व कई पन्नाें का सुसाइड नोट लिखा था। जिसमें सैकड़ों बार सारी, सारी, सारी, लिखा गया है। सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराने के लिए भोपाल भेजा जाएगा। कैंट थाना प्रभारी अरविंद चौबे ने बताया कि मंगलवार को शव के अंतिम संस्कार के बाद स्वजन से दोबारा बातचीत की जाएगी। उन्होंने बताया कि कर्नल के मोबाइल की सीडीआर निकाली जा रही है।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close