जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि । संजीवनी नगर महावीर कॉलोनी स्थित घर में शुद्ध घी मिलाकर मिलावटी घी बना रहे आरोपित को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के पास से नकली घी जब्त कर खाद्य विभाग को सूचना दी गई।

एएसपी क्राइम गोपाल खांडेल ने बताया कि रविवार सुबह सूचना मिली कि संजीवनी नगर महावीर कॉलोनी में रहने वाला विजय गुप्ता अपने घर में मिलावटी घी बनाता है। सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम को निर्देश देकर छापा मार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान आरोपित विजय गुप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई।

घटिया वनस्पति घी और तेल मिलाता था:

पूछताछ में विजय गुप्ता ने बताया कि वह वनस्पति घी और तेल को गर्म करता था। जब वह एक दूसरे में मिल जाते थे तो उसमें नामी कंपनियों का थोड़ा शुद्ध घी मिलाकर उससे मिलावटी घी बना लेता था। वह रोज 50 से 60 किलो घी बनाता था। इतने घी की उसके पास रोज की सप्लाई है। वह नकली घी को पन्न्यिों में बंद करके दुकानों और डेयरियों में सप्लाई कर देता था। यह काम कई माह से कर रहा है।

100 रुपये में बन जाता है नकली घी, 250 में बेचता है:

आरोपित विजय गुप्ता ने बताया कि उसे घर में मिलावटी घी बनाने में 100 रुपये की लागत आती है। इसके बाद वह 250 रुपये में बेच देता है। फुटकर दुकानदार ग्राहक को 400 या उससे अधिक दाम में बेचते हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने पन्न्यिों में भरा लगभग 50 किलो मिलावटी घी और अन्य सामान जब्त करते हुए खाद्य विभाग को सौंपा। अब इसके नमूने की जांच की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एएसपी गोपाल खांडेल ने बताया कि विजय किन दुकानों और डेयरियों में मिलावटी घी बेचता रहा इसके बारे में पूछताछ कर लिस्ट बनाई जा रही है। उनपर भी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close