जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

जबलपुर रेल मंडल ने यात्रियों की सुविधा के लिए छह माह से बंद महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। आज से दुर्ग से भोपाल के बीच चलने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस जबलपुर से होकर जाएगी। वहीं शुक्रवार को जबलपुर-सोमनाथ एक्सप्रेस चलाने का निर्णय ले दिया है। खास बात यह है कि जबलपुर के यात्रियों को मुंबई जाने के लिए गरीब रथ को शनिवार से फिर शुरू किया जा रहा है।

कोविड-19 के चलते 6 माह से बंद जबलपुर मंडल की ट्रेनों को आवश्यकता अनुसार चलाए जाने का निर्णय लिया जा रहा है। रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलने ही एक दिन के भीतर सीनियर डीसीएम विश्वरंजन ने ट्रेनों के संचालन का दिन भी तय कर दिया है।

गरीब रथ एक्सप्रेसः शनिवार को जबलपुर से एलटीटी जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस चलेगी। इस ट्रेन में आरक्षण शुरू हो गया है। यह ट्रेन रविवार को मुम्बई पहुंचेगी और शाम को वहां से जबलपुर के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन अपने निर्धारित दिन और समय पर चलेगी। इसमें कोई परिवर्तन नहीं किया है। हालांकि रेलवे बोर्ड ने इसे नियमित ट्रेन की बजाए स्पेशल ट्रेन बनाने के लिए इनके पहले नंबर को बदलकर शून्य कर दिया है।

सोमनाथ एक्सप्रेसः जबलपुर से सोमनाथ जाने वाली स्पेशल ट्रेन 01666 शुक्रवार से जबलपुर से शुरू हो रही है। यह अपने निर्धारित समय पर जबलपुर से रवाना होगी, जो कटनी, दमोह, सागर, बीना, भोपाल, मार्ग से रास्ते होते हुए सोमनाथ जाएगी। जबलपुर से इटारसी मार्ग से सोमनाथ जाने वाली स्पेशल ट्रेन 01664 मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनि एवं रविवार को चलेगी।

शक्तिपुंज एक्सप्रेसः जबलपुर से हावड़ा के बीच चलने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन 01447-48 भी आगामी बुधवार 7 अक्टूबर से प्रारंभ होने जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस