जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर की मुख्य सड़कों में शामिल नौदरा ब्रिज सड़क तीन माह के भीतर एक बार फिर खोद दी गई। पहले सीवर लाइन बिछाने के लिए के लिए करीब 20 दिनों तक खुदी सड़क से वाहन चालक परेशान रहे, अब भूमिगत बिजली लाइन बिछाने के लिए दोबारा सड़क खोद दी गई है। जिससे वाहन चालकों की परेशानी बढ़ गई है। क्योंकि नौदरा ब्रिज चौराहे से एक तरफ की सड़क खोद कर वहां बेरीकेट्स लगा दिए जाने से चौराहे से गुजरने वाले वाहन फंस रहे हैं। बुधवार की शाम यातायात का दबाव बढ़ने से कुछ देर के लिए जाम जैसे हालात भी बने।

दुर्घटना का अंदेशा: तीन पत्ती की तरफ से नौदरा ब्रिज की तरफ जाने पर चौराहे के पास से ही बांई तरफ की सड़क खोद दी गई है। जिसके कारण देशबंधु काम्पलेक्स या रसल चौक की तरफ जाने वाले वाले वाहन चालक दांयी तरफ से होकर जा रहे हैं। जबकि देशबंधु काम्पलेक्स की तरफ से आने वाले वाहन चालक भी दांयी तरफ से होकर गुजर रहे हैं। जबकि जयंती काम्पलेक्स की तरफ से आने वाले वाहन चालक भी देशबंधु व रसल चौक व तीन पत्ती की तरफ जाने के लिए चौराहे के दांयी तरफ से ही मुड़ रहे हैं। जिसके कारण जाम के हालात तो बन ही रहे हैं। दुर्घटना का अंदेशा भी बना हुआ है।

---

दो-तीन दिन अभी और होगी परेशानी: वाहन चालकों को अभी दो-तीन दिनों तक और परेशानी झेलनी पड़ेगी। क्योंकि भूमिगत बिजल लाइन बिछाने का कार्य बहुत धीमी गति से किया जा रहा है। हालांकि नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि दो दिन के भीतर कार्य पूरा कर लिया जाएगा। विदित हो कि तीन माह पहले पांच सिंतबर 2021 को भी नौदरा ब्रिज चौराहे की सड़क भूमिगत सीवर लाइन बिछाने के लिए खोदी दी गई थी। यहां से गुजरने वाले वाहन चालक और आस-पास के व्यापारी करीब 20 दिनों तक परेशान रहे।

------

नौदरा ब्रिज चौक के समीप भूमिगत बिजली लाइन बिछाई जा रही है। दो दिनों में कार्य पूरा हो जाएगा।

कमलेश श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री नगर निगम

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local