मंदसौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चित्तौड़गढ़ से नीमच के बीच चल रहे दोहरीकरण कार्य के चलते फिर से पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल 12 दिन का मेगा ब्लाक लिया जा रहा है। इसके चलते मंदसौर-नीमच से आने जाने वाली तीन जोड़ी ट्रेनें प्रभावित होंगी। इनमें रतलाम-आगरा फोर्ट, मंदसौर-कोटा एक्सप्रेस व रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस शामिल हैं। यह सभी ट्रेनें 25 जनवरी से 5 फरवरी तक चित्तौड़गढ़ से ही चलेंगी। नीमच व मंदसौर तरफ नहीं आएंगी। इससे यात्रियों को खासी परेशानी होगी। क्योंकि तीनों ही ट्रेनों में अच्छे़ खासे यात्री आते-जाते हैं।

चित्तौड़गढ़-नीमच के बीच चल रहे दोहरीकरण कार्य में चित्तोड़ से शंभूपुरा के बीच कार्य पूरा हो गया है और अब निम्बाडहेड़ा-निम्बाहेड़ा सी केबिन के बीच इंटरलाकिंग का कार्य पूरा किया जाना है। इसके चलते ही 12 दिन का मेगा ब्लाक लिया जा रहा है। रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि मेगा ब्लाक के चलते ही तीन ट्रेनें चित्तौड़गढ़ से ही संचालित होंगी।

मेगा ब्लाक से यह ट्रेनें होंगी प्रभावित

-25 जनवरी से 5 फरवरी तक ट्रेन 05911 रतलाम-आगरा फोर्ट रतलाम से चित्तौड़गढ़ के मध्य निरस्त रहेगी, चित्तौड़ग़ढ़ से आगरा फोर्ट तक चलेगी।

-25 जनवरी से 4 फरवरी ट्रेन 05912 यमुनाब्रिज-रतलाम चित्तौड़गढ़ तक ही आएगी। चित्तौगढ़ से रतलाम के मध्य निरस्त रहेगी।

-25 जनवरी से 5 फरवरी तक ट्रेन 19327 रतलाम-उदयपुर एक्सप्रेस, रतलाम से चित्तौड़गढ़ के मध्य निरस्त रहेगी, चित्तौड़गढ़ से उदयपुर तक ही चलेगी।

-25 जनवरी से 5 फरवरी तक ट्रेन 19328 उदयपुर-रतलाम एक्सप्रेस चित्तौड़गढ़ तक आएगी तथा चित्तौड़गढ़ से रतलाम के मध्य निरस्त रहेगी।

-25 जनवरी से 5 फरवरी ट्रेन 19816 कोटा-मंदसौर एक्सप्रेस चित्तौड़गढ़ तक ही आएगी, चित्तौड़गढ़ से मंदसौर के मध्य निरस्त रहेगी।

-25 जनवरी से 5 फरवरी तक ट्रेन 19815 मंदसौर-कोटा एक्सप्रेस मंदसौर से चित्तौड़गढ़ के मध्य निरस्त रहेगी, चित्तौड़गढ़ से कोटा तक ही चलेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local