Ratlam News : रतलाम। ग्राम रत्तागढ़खेड़ा में दिल दहला देने वाली घटना सामने अाई है। मना करने पर भी पत्नी के रक्षाबंधन पर्व मनाने मायके जाने से नाराज युवक ने अपनी दस वर्षीय बेटी को लाठी से जमकर पीटा। इसके बाद भी गुस्सा शांत नहीं हुअा तो उसने गला दबाकर बेटी की हत्या कर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। उसी ने पत्नी को फोन कर बताया कि उसने बेटी की हत्या कर दी है। पत्नी पिता व भाई के साथ ससुराल पहुंची अौर दूसरे दिन पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अारोपित के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया।

पुलिस के अनुसार 30 वर्षीय विद्या भाभर पत्नी अमृत भाभर निवासी ग्राम रत्तागढ़ खेड़ा रक्षाबंधन पर्व मनाने मायके ग्राम बावड़ीखेड़ा जाना चाहती थी। पति अमृत ने इसके लिए मना कर दिया। इस पर भी पत्नी नहीं मानी अौर 2 अगस्त को सुबह सात बजे दस वर्षीय पुत्री भारती व सात वर्षीय पुत्र पंकज को साथ लेकर जाने लगी तो पति ने धमकाया कि बच्चों को साथ मत ले जा। इस पर वह बच्चों को छोड़कर मायके चली गई।

दोपहर में नाराज अारोपित अमृत ने गुस्से में अाकर खेत पर बने मकान पर बेटी भारती को पहले लकडी से मारा अौर फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। घटना के समय पंकज बाहर खेल रहा था, शोर सुनकर वह घर में पहुंचा तो देखा कि पिता बहन भारती को मार रहे है। यह देखकर वह डर गया। इसके बाद अारोपित अमृत ने पत्नी को फोन किया अौर घटना की जानकारी दी। पत्नी भाई अंबाराम व पिता रतन डोडियार के साथ रात को करीब दस बजे घर पहुंची, लेकिन अमृत ने उसे शव नहीं देखने दिया।

रातभर शव घर में ही रखा, पोस्टमार्टम नहीं कराया

मृतका भारती की मां विद्याबाई ने नईदुनिया को बताया कि वह पिता अौर भाई के साथ घर पहुंची तो उन्हें बेटी की लाश के पास नहीं जाने दिया अौर धमकाने लगा। पोस्टमार्टम कराने का कहने पर कहा कि वह पोस्टमार्टम नहीं कराएगा। धमकाने से हम डर गए थे। रात भर उसने शव घर में ही रखा। दूसरे दिन रक्षाबंधन पर्व पर सुबह खेत में एक स्थान पर बेटी भारती का अंतिमसंस्कार (दाह संस्कार) कर दिया। पांच-सात लोग अाए थे, लेकिन किसी ने यह नहीं पूछा कि भारती की मौत कैसे हुई।

बाद में विद्याबाई ने पति के खिलाफ कार्रवाई का मन बनाया अौर पुलिस में जाकर रिपोर्ट की। पुलिस ने 4 अगस्त की रात शिकायत पर अारोपित पति अमृत भाभर पुत्र नंदू भाभर निवासी ग्राम रत्तागढ़खेड़ा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। मामले की जांच कर रहे एसअाइ केसी मालवीय ने बताया कि पत्नी विद्या ने अपने पति अमृत के खिलाफ बेटी की हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। अारोपित के खिलाफ भादंवि की धारा 302, 201 के तहत प्रकरण कर विवेचना की जा रही है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020