PM Narendra Modi Chennai Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को हैदराबाद और चेन्नई का दौरा करेंगे। इस दौरान चेन्नई में 31,400 करोड़ रुपए से ज्यादा की 11 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। सभी परियोजनाएं रेल कनेक्टिविटी और इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी है। पीएम मोदी चेन्नई दौरे पर रेलवे की कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। जिसकी लागत 21400 करोड़ से अधिक है। प्रधानमंत्री गुरुवार को एग्मोर, रामेश्वरम, मदुरै, काटपाडी और कन्याकुमारी रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे।

मुदरई-टेनी रेल लाइन को देश को समर्पित

इन सभी परियोजनाओं के जरिए दक्षिण भारत में सामाजिक और आर्थिक बदलाव में सहायता मिलेगी। यहां के लोगों का जीवन स्तर सुधरेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 75 किमी लंबी मुदरई-टेनी रेल लाइन को देश को समर्पित करेंगे। बता दें ये एक गेज कन्वर्जन परियोजना थी। जिससे 500 करोड़ रुपए की लागत से बदला गया। वहीं पीएम मोदी 590 करोड़ की लागत से बनने 30 किलोमीटर लंबी तंबाराम-चैंगलपट्टू का उद्घाटन भी करेंगे।

बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेस-वे की रखेंगे आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई दौरे के दौरान कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु को जोड़ने वाली 262 किमी लंबी बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे। जिससे 14870 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा। वहीं पीएम मोदी हैदराबाद में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के 20 वर्ष पूरे होने के मौके पर आयोजित समारोह में भी भाग लेंगे।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close